25,886 government jobs given in just 10 months: Punjab CM-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 17, 2024 4:34 am
Location
Advertisement

सिर्फ 10 महीने में दीं 25,886 सरकारी नौकरियां : पंजाब सीएम

khaskhabar.com : सोमवार, 16 जनवरी 2023 7:38 PM (IST)
सिर्फ 10 महीने में दीं 25,886 सरकारी नौकरियां : पंजाब सीएम
चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को कहा कि उनकी सरकार ने अपने कार्यकाल के महज 10 महीनों में 25,886 युवाओं को सरकारी नौकरियां दी हैं। यहां स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में 271 विशेषज्ञ डॉक्टरों, 90 लैब टेक्निशियन और 17 सहायकों को नियुक्ति पत्र सौंपने के बाद उन्होंने कहा कि यह स्थल कई ऐसे आयोजनों का गवाह रहा है, जिसमें युवाओं को सरकारी विभागों में नौकरी मिली है।
मान ने कहा कि कार्यभार संभालने के बाद से उनकी सरकार ने विभिन्न विभागों में 25,886 युवाओं को नौकरी के पत्र सौंपे हैं। उन्होंने कहा कि केवल 10 महीनों में इतनी बड़ी संख्या में नौकरियां युवाओं की भलाई सुनिश्चित करने और उनके लिए रोजगार के नए रास्ते खोलने के लिए राज्य सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाती हैं।
मुख्यमंत्री ने राज्य को दुनियाभर में स्वास्थ्य देखभाल के केंद्र के रूप में विकसित करने की अपनी सरकार की प्रतिबद्धता दोहराई। उन्होंने कहा कि पंजाब में चिकित्सा शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने पांच साल में 16 नए मेडिकल कॉलेज बनाने का फैसला किया है, जिससे राज्य में मेडिकल कॉलेजों की कुल संख्या 25 हो जाएगी।
उन्होंने कहा कि यह एक तरफ छात्रों को गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा शिक्षा प्रदान करेगा और दूसरी तरफ लोगों को विश्वस्तरीय स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने में मदद करेगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि आम आदमी क्लीनिकों ने राज्य में स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में क्रांति ला दी है और इन क्लीनिकों में रोजाना आने वाले 95 प्रतिशत से अधिक मरीज ठीक हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि 15 अगस्त, 2022 से इन क्लीनिकों के शुरू होने के बाद से उन्होंने 10 लाख से अधिक रोगियों को देखा है।
मान ने कहा कि ये क्लीनिक पंजाब में स्वास्थ्य सेवा प्रणाली के पुनरुद्धार में आधारशिला के रूप में काम कर रहे हैं।
मुख्यमंत्री ने डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों के साथ एक भावनात्मक जुड़ाव का जिक्र करते हुए याद किया कि कैसे उनकी बड़ी सर्जरी एक डॉक्टर द्वारा की गई थी, जब वह पांच साल के थे।
उन्होंने डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों से रोगियों, विशेष रूप से समाज के वंचित और कमजोर वर्गो को उपचार देने का आह्वान किया। मान ने कहा कि यही मानवता की सच्ची सेवा है, जिसे मिशनरी उत्साह के साथ करने की जरूरत है।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement