The Last Film Show fails to earn Oscar 2023 nomination-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Feb 5, 2023 2:04 pm
Location
Advertisement

ऑस्कर 2023 नामांकन अर्जित करने में विफल रही द लास्ट फिल्म शो

khaskhabar.com : मंगलवार, 24 जनवरी 2023 8:54 PM (IST)
ऑस्कर 2023 नामांकन अर्जित करने में विफल रही द लास्ट फिल्म शो
ऑस्कर, लास्ट फिल्म शो और जॉयलैंड में उनकी आधिकारिक प्रविष्टियों के रूप में भारत और पाकिस्तान दोनों के लिए यह गर्व का क्षण था, अंतर्राष्ट्रीय फीचर फिल्म श्रेणी में ऑस्कर 2023 शॉर्टलिस्ट पर एक स्थान प्राप्त किया। 92 देशों द्वारा किए गए सबमिशन में से केवल 15 फिल्मों को शॉर्टलिस्ट किया गया था। हालांकि, लास्ट फिल्म शो ऑस्कर की दौड़ से बाहर हो गई।

लास्ट फिल्म शो और जॉयलैंड दोनों ने ऑस्कर 2023 शॉर्टलिस्ट में शीर्ष 15 में जगह बनाकर भारत और पाकिस्तान दोनों के प्रशंसकों को उत्साहित किया है। नामांकन अब समाप्त हो गए हैं, और लास्ट फिल्म शो अंतिम सूची में जगह बनाने में विफल रही। यहां तक कि पाकिस्तान की आधिकारिक प्रविष्टि जॉयलैंड भी मौके से चूक गई।

सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय फीचर फिल्म श्रेणी में ऑस्कर 2023 के लिए नामांकन अर्जित करने वाली फिल्में इस प्रकार हैं:

अर्जेंटीना, अर्जेंटीना, 1985
बेल्जियम, बंद करें
जर्मनी, पश्चिमी मोर्चे पर सब शांत
आयरलैंड, द क्विट गर्ल
पोलैंड, ईओ

छेलो शो एक गुजराती भाषा का आने वाला ड्रामा है, जिसका निर्देशन पान नलिन ने किया है। इसमें भाविन रबारी, भावेश श्रीमाली, ऋचा मीना, दीपेन रावल और परेश मेहता हैं। यह फिल्म गुजरात के सौराष्ट्र के एक गांव चलाला के नौ वर्षीय समय (भाविन रबारी) का अनुसरण करती है। वह पूरी गर्मी फिल्में देखने में बिताता है, जिससे वह फिल्म निर्माण की कला से पूरी तरह मंत्रमुग्ध हो जाता है।

वहीं, जॉयलैंड एक पाकिस्तानी ड्रामा है, जिसे सईम सादिक ने लिखा और निर्देशित किया है। यह उनकी फीचर फिल्म निर्देशन की पहली फिल्म है। फिल्म में अली जुनेजो, रस्टी फारूक, अलीना खान, सरवत गिलानी और सलमान पीरजादा हैं। यह राणा परिवार पर केन्द्रित है, जिसके पिता दूसरे लडक़े के जन्म के लिए तरस रहे हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement