The Elephant Whispers wins Oscar 2023 nomination in Best Documentary Short category-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Feb 5, 2023 12:16 pm
Location
Advertisement

द एलिफेंट व्हिस्परर्स ने सर्वश्रेष्ठ वृत्तचित्र लघु श्रेणी में ऑस्कर 2023 नामांकन जीता

khaskhabar.com : मंगलवार, 24 जनवरी 2023 8:44 PM (IST)
वृत्तचित्र, द एलिफेंट व्हिस्परर्स ने भारत को वर्ष के लिए एक और ऑस्कर नामांकन अर्जित किया। फीचर को बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट श्रेणी में नामांकित किया गया था। यह फिल्म 41 मिनट लंबी है और इसका प्रीमियर 8 दिसंबर, 2022 को नेटफ्लिक्स पर हुआ था। इसके अलावा आरआरआर के गाने नातू नातु ने बेस्ट सॉन्ग कैटेगरी में नॉमिनेशन हासिल किया था।

द एलिफेंट व्हिस्परर्स एक लघु वृत्तचित्र फिल्म है, जो एक जोड़े की दिल को छू लेने वाली कहानी है, जिसे देखभाल के लिए एक अनाथ हाथी, रघु दिया गया है। उपलब्ध सिनोप्सिस के अनुसार, कहानी रघु के ठीक होने और जीवित रहने के बाद जोड़ी और रघु के बीच बिना शर्त प्यार और बंधन की एक सुंदर कहानी बुनती है।

इससे पहले, दिसंबर में, जब शॉर्ट लिस्ट की घोषणा की गई थी, तो निर्माता गुनीत मोंगा ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा था, आगामी ऑस्कर 2023 में शॉर्टलिस्ट की गई शीर्ष 15 फिल्मों में इस तरह की विविध परियोजनाओं की सम्मानित कंपनी में होना एक सम्मान की बात है। द एलिफेंट व्हिस्परर्स, दक्षिण भारत में हाथियों और एक ही स्थान पर सह-अस्तित्व वाले स्वदेशी समुदायों की कहानी है, जिसे सर्वश्रेष्ठ वृत्तचित्र लघु फिल्म के लिए 95वें अकादमी पुरस्कारों में चुना गया है।

इस बीच, आरआरआर कई उम्मीदों के बावजूद बेस्ट पिक्चर श्रेणी में नामांकन से बाहर हो गई। ऑस्कर 2023 का आयोजन 12 मार्च 2023 को होगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement