Saranya Ponvannan: Started her career with Mammootty made Hindi debut with his son Dulquer Salmaan-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 29, 2022 5:34 pm
Location
Advertisement

सरन्या पोनपन्नन: मलयालम भाषा में पिता के साथ की फिल्म, बेटे के साथ की हिन्दी में शुरूआत

khaskhabar.com : गुरुवार, 29 सितम्बर 2022 11:19 AM (IST)
सरन्या पोनपन्नन: मलयालम भाषा में पिता के साथ की फिल्म, बेटे के साथ की हिन्दी में शुरूआत
फिल्म निर्माता मणिरत्नम की 1987 की रिलीज नायक से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री सरन्या पोनवन्नन ने हाल ही में निर्देशक आर. बाल्की की मनोवैज्ञानिक अपराध-थ्रिलर फिल्म चुप: रिवेंज ऑफ द आर्टिस्ट से हिंदी फिल्मों में अपने अभिनय की शुरुआत की है। सीरियल किलर थ्रिलर में दुलकर सलमान, पूजा भट्ट, सनी देओल और श्रेया धनवंतरी हैं। चुप में सरन्या पोनवन्नन ने श्रेया धनवंतरी की माँ की भूमिका निभाई है, जो परदे पर पत्रकार नीला मेनन के रूप में नजर आई हैं।

फिल्म एक सीरियल किलर का अनुसरण करती है जो फिल्म समीक्षकों को लक्षित करता है जो फिल्मों के लिए बेईमान समीक्षा देते हैं। क्राइम ब्रांच मुंबई के इंस्पेक्टर जनरल अरविंद माथुर (सनी देओल) को सीरियल किलर को पकडऩे की जिम्मेदारी दी जाती है।

दिलचस्प बात यह है कि सरन्या ने ममूटी और दुलकर सलमान (पिता-पुत्र की जोड़ी) के साथ अपनी भाषा की शुरुआत की है। उन्होंने 1989 में ममूटी-स्टारर अर्थम के साथ मलयालम में शुरुआत की, जहां उन्होंने एक पत्रकार की भूमिका निभाई, जो ममूटी के मुख्य चरित्र को एक हत्या के लिए दोष लेने के बाद पैरोल प्राप्त करने में मदद करता है, जिसे उसने कभी नहीं किया।
केरल के अलाप्पुझा में जन्मी सरन्या मलयालम फिल्म निर्देशक एबी राज की बेटी हैं, जिन्होंने 75 से अधिक फिल्मों का निर्देशन किया है। अभिनेत्री ने अभिनेता-निर्देशक पोनवन्नन से 1995 में शादी की और दंपति की दो बेटियां हैं। अपनी शादी के बाद, उन्होंने आठ साल का विश्राम लिया, और 2003 में एक चरित्र अभिनेता के रूप में फिल्मों में वापसी की।

चुप, अनुभवी विज्ञापन फिल्म निर्माता और निर्देशक आर. बाल्की द्वारा निर्देशित एक फिल्म है जो बदला लेने के लिए की गई हत्याओं पर केंद्रित है। इसमें संदेह की सुई एक फिल्म निर्माता की ओर इशारा करती है, जिसके बारे में माना जाता है कि उसने कम-योग्य फिल्मों के प्रति उदार होने के साथ-साथ आलोचकों द्वारा उसकी फिल्म पर प्रतिबंध लगाने के बाद हत्याएं की हैं। सीरियल किलर थ्रिलर में दुलकर सलमान ने सीता रामम में अपनी सफलता को ताजा किया, जो फिल्म में निर्देशक की भूमिका निभा रहे हैं।

चुप मलयालम सुपर स्टार दुलकर सलमान की तीसरी हिंदी फिल्म भी है। दुलकर सलमान, जिन्होंने पहले कारवां और द जोया फैक्टर जैसी हिंदी फिल्मों में काम किया है, ने उल्लेख किया कि यह फिल्म एक कलाकार के रूप में उनके लिए काफी अनोखी है।

23 सितंबर को रिलीज हुई इस फिल्म को राकेश झुनझुनवाला, अनिल नायडू, डॉ जयंतीलाल गड़ा (पेन स्टूडियो) और गौरी शिंदे ने मिलकर बनाया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement