Rajinikanth took tough step after Amitabh, issued notice-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 8:04 pm
Location
Advertisement

अमिताभ के बाद रजनीकांत ने उठाया कड़ा कदम, जारी किया नोटिस

khaskhabar.com : सोमवार, 30 जनवरी 2023 12:47 PM (IST)
अमिताभ के बाद रजनीकांत ने उठाया कड़ा कदम, जारी किया नोटिस
भारतीय सिनेमा के ख्यातनाम सितारे रजनीकांत ने अपने अधिकारों के उल्लंघन के खिलाफ दो दिन पहले एक सार्वजनिक नोटिस जारी किया है। इस नोटिस के जरिए अभिनेता रजनीकांत ने आगाह किया है कि अब उनकी आवाज और उनकी फोटो का इस्तेमाल बिना इजाजत नहीं किया जा सकेगा। अभिनेता ने अपनी आवाज और अपनी तस्वीरों के जरिए व्यावसायिक तौर पर शोषण करने वालों के खिलाफ यह कदम उठाया है। रजनीकांत के वकील एस एलम भारती ने यह सार्वजनिक नोटिस जारी किया है, जिसमें अभिनेता के व्यक्तित्व का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ दीवानी और आपराधिक कार्यवाही की चेतावनी भी दी गई है। इसमें उनकी आवाज, छवि, नाम और दूसरे अजीब व्यवहार शामिल हैं।

अमिताभ बच्चन ने हासिल किया था पर्सनेलिटी राइट्स
रजनीकांत से पहले भारतीय सिनेमा के महानायक अमिताभ बच्चन ने भी ऐसा ही एक कड़ा कदम उठाया था। अमिताभ बच्चन ने दिल्ली हाईकोर्ट जाकर पर्सनेलिटी राइट्स के जरिए अपनी आवाज और छवि का भेजा इस्तेमाल उठाने वालों के खिलाफ कदम उठाने के अधिकार हासिल किए थे। जिसके बाद कोर्ट ने इसे मंजूरी दी थी। अब अमिताभ बच्चन के बाद रजनीकांत ने भी इसी दिशा में कदम उठाते हुए नोटिस जारी कर अपनी आवाज और फोटो की छवि का बेजा इस्तेमाल करने वालों के खिलाफ कड़ा कदम उठाया है।

रजनीकांत 72 साल के हैं। अभी भी वो अपनी फिल्मों को लेकर खासा एक्टिव हैं। गत वर्ष रजनीकांत अपनी फिल्म अन्नाथे को लेकर सिनेमाघरों में पहुँचे थे। इस फिल्म ने तमिल सिनेमा में कई रिकॉड्र्स धराशायी किए थे। अब रजनीकांत अपनी अगली फिल्म जेलर में बिजी हैं। इस फिल्म को बीस्ट निर्देशक नेल्सन दिलीपकुमार बना रहे हैं। इस फिल्म को पैन इंडिया स्तर पर रिलीज किया जाना है। फिल्म को लेकर प्रशंसकों में अभी से उत्साह नजर आ रहा है। पहले यह फिल्म 28 अप्रैल 2023 को प्रदर्शित करने की योजना बनाई जा रही थी, लेकिन अब इसे आगे बढ़ा दिया गया है। कहा जा रहा है कि जेलर के निर्माता मणिरत्नम की ब्लॉकबस्टर रही फिल्म पोन्नियन सेल्वन के दूसरे भाग के सामने अपनी फिल्म को प्रदर्शित नहीं करना चाहते हैं। मणिरत्नम की ऐश्वर्या राय अभिनीत पोन्नियन सेल्वन-2 इस वर्ष 28 अप्रैल को प्रदर्शित होने जा रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement