Prabhas starrer Adipurush faces political criticism-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 2, 2022 2:37 pm
Location
Advertisement

प्रभास अभिनीत 'आदिपुरुष' को करना पड़ रहा राजनीतिक आलोचना का सामना

khaskhabar.com : बुधवार, 05 अक्टूबर 2022 2:35 PM (IST)
प्रभास अभिनीत 'आदिपुरुष' को करना पड़ रहा राजनीतिक आलोचना का सामना
लखनऊ । प्रभास अभिनीत ओम राउत की फिल्म 'आदिपुरुष' को अब राजनीतिक आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि किसी को भी लाखों हिंदुओं की भावनाओं के साथ खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा। इस फिल्म को लेकर कई संतों ने 'आदिपुरुष' में देवताओं के चित्रण पर आपत्ति जताई है और फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है।

भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने कहा कि फिल्म हिंदू देवी-देवताओं का मजाक बनाती है।

उन्होंने आगे कहा, "फिल्म में रावण एक मुस्लिम आक्रमणकारी की तरह दिखता है, जबकि हनुमान की छवि को मान्यता से परे विकृत कर दिया गया है, जो बेहद निंदनीय है। फिल्म निर्माताओं को लगता है कि वे सिनेमाई स्वतंत्रता के किसी भी स्तर से दूर हो सकते हैं। इसकी अनुमति नहीं दी जा सकती।"

राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी महंत सत्येंद्र दास ने कहा, "किसी को भी हिंदू पौराणिक कथाओं को गलत तरीके से पेश करने और हिंदू देवी-देवताओं की छवि को विकृत करने की अनुमति नहीं दी जा सकती।"

हिंदू राष्ट्र सेना के एक फ्रिंज संगठन के सुनील राज ने कहा कि फिल्म के टीजर में सीता को भी खराब रोशनी में दिखाया गया है। "वह एक देवी की तुलना में एक फिल्म की नायिका की तरह दिखती है। हम फिल्म को रिलीज नहीं होने देंगे।"

आदिपुरुष, महाकाव्य रामायण पर आधारित एक 'हिंदू पौराणिक' फिल्म है जिसमें अभिनेता प्रभास भगवान राम, सैफ अली खान रावण के रूप में और कृति सैनन सीता के रूप में हैं। फिल्म का निर्देशन ओम राउत ने किया है।

यह अगले साल जनवरी में रिलीज होने वाली है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement