Nawazuddins transgender look in Haddi took 6 months to prepare-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 10:28 pm
Location
Advertisement

'हड्डी' में नवाजुद्दीन के ट्रांसजेंडर लुक को तैयार करने में लगे 6 महीने

khaskhabar.com : शुक्रवार, 09 जून 2023 4:16 PM (IST)
'हड्डी' में नवाजुद्दीन के ट्रांसजेंडर लुक को तैयार करने में लगे 6 महीने
मुंबई। एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपकमिंग फिल्म 'हड्डी' में ट्रांसजेंडर के लुक से दर्शकों को प्रभावित किया। यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। हालांकि फिल्म की टीम को लुक तैयार करने में करीब 6 महीने लग गए।

राधिका नंदा, जिन्होंने संजय साहा के साथ फिल्म का निर्माण किया है, ने साझा किया कि शुरू में अभिनेता के लिए यह बहुत मुश्किल था क्योंकि साड़ी पहनने में लगभग 30 मिनट और पूरा लुक तैयार करने में लगभग 3 घंटे लगते थे।

उन्होंने कहा: उन्होंने (नवाजुद्दीन) पहली बार साड़ी पहनी थी। वह उसी साड़ी लुक में घंटों शूटिंग करते थे। हमने इस प्रक्रिया में प्रोस्थेटिक्स का भी इस्तेमाल किया, लेकिन विचार यह था कि लुक को जितना हो सके प्राकृतिक रखा जाए।

इस फिल्म को बॉलीवुड में क्वीर कम्युनिटी के प्रतिनिधित्व में एक ऐतिहासिक फिल्म माना जाता है। 'हड्डी' में मुख्य भूमिका निभाने के लिए नवाजुद्दीन की ईमानदारी, अनुशासन और समर्पण की प्रशंसा करते हुए, निर्माता ने साझा किया: हमने पूरी शूटिंग के दौरान लगभग 80 साड़ियों का इस्तेमाल किया। नवाजुद्दीन पहली बार खुद को आईने में देखकर बहुत खुश हुए, क्योंकि उन्होंने खुद को कभी इस तरह से नहीं देखा था, जिससे उन्हें अपने किरदार को करीब से महसूस करने में मदद मिली।

उन्होंने कहा, वह समझ गए कि एक महिला के लिए हर दिन उस पोशाक में उठना और घर का काम करना कितना मुश्किल होता है। कई मेकअप कलाकारों से गुजरने के बाद हमें इस लुक को हासिल करने में लगभग 6 महीने लग गए।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी अभिनीत और आनंदिता स्टूडियो के तहत संजय साहा और राधिका नंदा द्वारा निर्मित, 'हड्डी' जून के अंत में रिलीज होगी।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement