Mysore Magic director Abhijeet Achar made a film on the happiness of migrants-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 3:08 pm
Location
Advertisement

'मैसूर मैजिक' के निर्देशक अभिजीत आचर ने प्रवासियों की खुशी पर बनाई फिल्म

khaskhabar.com : बुधवार, 07 जून 2023 4:24 PM (IST)
'मैसूर मैजिक' के निर्देशक अभिजीत आचर ने प्रवासियों की खुशी पर बनाई फिल्म
मुंबई | निर्देशक-छायाकार अभिजीत आचर की लघु फिल्म 'मैसूर मैजिक' जिसमें 1982 के मैसूर में प्रेमी और वासु की प्रेम कहानी दिखाई गई है, 20 से 26 जून तक होने वाले पाम स्प्रिंग इंटरनेशनल फेस्टिवल ऑफ शॉर्ट फिल्म्स में दिखाई जाएगी। निर्देशक ने बताया कि इस कहानी के साथ उन्होंने अप्रवासियों की खुशी पर ध्यान केंद्रित किया है क्योंकि अप्रवासियों की पहचान को अक्सर अनदेखा कर दिया जाता है।

दक्षिण अफ्रीका के डरबन में जन्मे और पले-बढ़े अभिजीत ने फिल्म स्टडीज में जॉर्जिया विश्वविद्यालय से बी.ए. की डिग्री पूरी की। इसके बाद उन्होंने एमर्सन कॉलेज से मीडिया कला में एमएफए किया। उनकी थीसिस फिल्म 'माई इंडियन रैप्सोडी' का वल्र्ड प्रीमियर 2017 अटलांटा फिल्म फेस्टिवल में हुआ था।

उन्होंने 'पेजेंट मटेरियल' और 'फॉरगिव अस' जैसी स्वतंत्र फिल्मों का निर्माण किया है और सिनेमैटोग्राफर रहे हैं।

अभिजीत ने फिल्म के बारे में आईएएनएस से कहा, मैं आप्रवासियों के आनंद पर केंद्रित फिल्म बनाना चाहता था। अप्रवासियों की पहचान को अक्सर नजरअंदाज कर दिया जाता है। हम एक संख्या, एक आवेदन या एक समाचार शीर्षक हैं। यह फिल्म उस धारणा को चुनौती देती है। मैं चाहता हूं कि हमारे दर्शक 'आप्रवासी' उपनाम के पीछे लोगों की मानवता और आशा को महसूस करें।

'मैसूर मैजिक' 1982 में भारत में एक डिस्को प्रतियोगिता में अभिजीत के माता-पिता की मुलाकात की सच्ची कहानी प्रस्तुत करता है। फिल्म में ऐश्वर्या सोनार, सिद्धार्थ कुसुमा, समन हसन और ऋषिक पटेल प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

ऐश्वर्या ने कहा: मैं पाइनएप्पल कट पिक्च र्स में अभिजीत और एलेक्स के अद्भुत काम के बारे में कुछ समय से जानती थी, इसलिए मैं उनके साथ काम करने के लिए बहुत उत्साहित थी, खासकर एक सच्ची कहानी पर। अभिजीत की मां प्रेमी को चित्रित करना एक सम्मान, खुशी और एक बड़ी जिम्मेदारी थी जो स्वच्छंद, समझौता न करने वाली और खरी-खरी बोलने वाली महिला हैं। पर अभिजीत और टीम के साथ काम करना बेहद खास था। और हमें डिस्को करने का मौका मिला।

अभिजीत के प्रोडक्शन हाउस, पाइनएप्पल कट पिक्च र्स ने 2019 में साउथईस्ट एमी अवार्डस जीता है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement