Lets remember our ancestors prayerfully and with gratitude, says Shilpa Shetty-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 29, 2022 4:24 pm
Location
Advertisement

शिल्पा शेट्टी ने बताया सर्व पितृ अमावस्या का महत्व

khaskhabar.com : रविवार, 25 सितम्बर 2022 11:49 PM (IST)
शिल्पा शेट्टी ने बताया सर्व पितृ अमावस्या का महत्व
चेन्नई । अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने रविवार को सर्व पितृ अमावस्या के मौके पर अपने पूर्वजों का सम्मान किया और उनके लिए कुछ खास अनुष्ठान किए। उन्होंने लिखा, "आज सर्व पितृ अमावस्या है, जिस दिन हम अपने पूर्वजों का सम्मान करते हैं और उनके लिए कुछ अनुष्ठान करते हैं। वैदिक शास्त्रों के अनुसार, हम, व्यक्तियों के रूप में, तीन ऋणों के साथ पैदा होते हैं जिन्हें हमें इस जीवनकाल में चुकाना पड़ता है।"

"सबसे पहले, परमात्मा (देव शक्ति), ऋषियों और पितृों (पूर्वजों) का ऋण चुकाते हैं। उनके पास स्मरण, प्रार्थना और कृतज्ञता से हमारी जीवन यात्रा में सहायता की शक्ति मिलती है।"

"मघा नक्षत्र सबसे शक्तिशाली नक्षत्रों में से एक है जिसका पैतृक वंश से विशेष संबंध है क्योंकि यह पितरों (पूर्वजों) द्वारा शासित है।"

"आप जो आध्यात्मिक अभ्यास करते हैं, वह आपके पूर्वजों को मुक्ति, या मुक्ति पाने में मदद करता है, और बदले में, वे आपको बहुतायत में आशीर्वाद देते हैं।"

"हमारे पूर्वज हमें इस जागरूकता के साथ देखते हैं कि जीवन सिर्फ एक खेल है। और हालांकि वे आम तौर पर एक दर्शक की भूमिका निभा सकते हैं, अगर हम उनसे मदद के लिए अनुरोध करते हैं, तो वे ऐसा करने के लिए बिल्कुल तैयार हैं।"

"तो, आइए अपने पूर्वजों को प्रार्थनापूर्वक और कृतज्ञता के साथ याद करें, यह जानते हुए कि वे हमारी यात्रा पर आगे बढ़ने में हमारी मदद करने की शक्ति रखते हैं - हमें बस उन्हें याद रखना है।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement