Leaving Tiger-3 behind, Animal now moves towards Gadar-2, will it be successful?-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 5, 2024 1:03 pm
Location
Advertisement

टाइगर-3 को पीछे छोड़ अब गदर-2 की तरफ बढ़ी एनिमल, क्या मिलेगी सफलता

khaskhabar.com : शुक्रवार, 08 दिसम्बर 2023 3:51 PM (IST)
टाइगर-3 को पीछे छोड़ अब
गदर-2 की तरफ बढ़ी एनिमल, क्या मिलेगी सफलता
रणबीर कपूर की फिल्म ‘एनिमल’ बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई कर रही है। इसका डंका ना केवल भारत में बल्कि विदेशों तक में बज रहा है। इसे 1 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज किया गया था। इसमें रणबीर कपूर, बॉबी देओल, अनिल कपूर और रश्मिका मंदाना ने अहम भूमिका निभाई थी। इसके साथ विक्की कौशल की फिल्म ‘सैम बहादुर’ को भी रिलीज किया गया था, जो कि बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई कर रही है। इसी कड़ी में ‘एनिमल’ ने 7वें दिन भी धुआंधार कमाई की है।


सैकनिल्क की शुरुआती रिपोर्ट की मानें तो ‘एनिमल’ ने सातवें दिन यानी कि गुरुवार को 25.50 करोड़ का बिजनेस किया है। ये आंकड़ा बाकी दिनों से काफी कम है। फिल्म का घरेलू कारोबार लगातार हर दिन गिरता जा रहा है। सातवें दिन की कमाई के बाद इसका टोटल कलेक्शन 338.85 करोड़ तक पहुंच गया है। जबकि बताया जा रहा है कि इसने दुनिया भर में 527 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। मूवी को 100 करोड़ के बजट में बनाया गया था और ये अब बजट से काफी ज्यादा कमाई कर चुकी है।


तोड़ पाएगी ‘गदर 2’ का रिकॉर्ड


गौरतलब है कि संदीप रेड्डी वांगा की ‘एनिमल’ पहले ही सलमान खान की फिल्म ‘टाइगर 3’ का ऑल टाइम कलेक्शन पीछे छोड़ चुकी है। ऐसे में अब सबकी नजर ‘गदर 2’ पर टिकी हुई है। इसने भारत में 525.7 करोड़ की कमाई की थी और इसने वर्ल्डवाइड 691 करोड़ का बिजनेस किया था। ऐसे में जिस तरह से ‘एनिमल’ बॉक्स ऑफिस पर बिजनेस कर रही है, उस हिसाब से माना जा रहा है कि ये दूसरे वीकेंड पर ‘गदर 2’ का भी रिकॉर्ड तोड़ सकती है। गदर-2 तक पहुँचने के लिए एनिमल को अभी 200 करोड़ का घरेलू कारोबार करना है। इस आंकड़े तक उसका पहुँचना मुश्किल लग रहा है, क्योंकि हर दिन घरेलू कारोबार में कमी आ रही है। आने वाले सप्ताह के वर्किंग डेज में यह फिल्म सोमवार से गुरुवार तक बॉक्स ऑफिस पर बमुश्किल 50 करोड़ का कारोबार कर पाएगी और दूसरे वीकेंड में यह लगभग 70 करोड़ (शुक्रवार से रविवार) के मध्य कर सकती है। ऐसे में उसका गदर-2 को छूना मुश्किल है।


‘एनिमल’ का छह दिन का कलेक्शन


बहरहाल, अगर ‘एनिमल’ के बाकी छह दिनों के कलेक्शन पर नजर डाली जाए तो इसने पहले दिन 63.8 करोड़, दूसरे दिन 66.27 करोड़, तीसरे दिन 71.46 करोड़, चौथे दिन 43.96 करोड़, पांचवे दिन 37.47 करोड़ और छठे दिन 30.39 करोड़ का बिजनेस किया था। अब ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि ये अपने दूसरे वीकेंड पर कितना कलेक्शन करती है और सनी देओल की मूवी का रिकॉर्ड तोड़ पाती है या नहीं।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement