Kher weighs in on The Kashmir Files row, attacks Toolkit gang-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Feb 6, 2023 12:24 pm
Location
Advertisement

अनुपम खेर ने 'द कश्मीर फाइल्स' विवाद को लेकर 'टूलकिट गैंग' पर निशाना साधा

khaskhabar.com : मंगलवार, 29 नवम्बर 2022 3:03 PM (IST)
अनुपम खेर ने 'द कश्मीर फाइल्स' विवाद को लेकर 'टूलकिट गैंग' पर निशाना साधा
नई दिल्ली । भले ही इजराइली निर्देशक और पटकथा लेखक नदव लैपिड ने इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (आईएफएफआई) में 'द कश्मीर फाइल्स' पर बयान से हलचल मचा दी है, फिल्म के मुख्य अभिनेता अनुपम खेर ने इसके लिए 'टूलकिट गैंग' को जिम्मेदार ठहराया है। हिंदी में ट्वीट करते हुए खेर ने कहा, "'द कश्मीर फाइल्स' की सच्चाई कुछ लोगों के गले में कांटे की तरह अटकी हुई है, न निगल पा रहे हैं, न उगल रहे हैं। उनकी आत्मा मर चुकी है और वे घोर संघर्ष कर रहे हैं, फिल्म की सच्चाई को झूठ साबित करने के लिए, लेकिन हमारी फिल्म अब एक आंदोलन है, फिल्म नहीं। नीच टूलकिट गिरोह, कोशिश करते रहो!"

इस विवाद को भड़काने वाले इजरायली निर्देशक-पटकथा लेखक नदव लापिड की खेर ने बिल्कुल ही आलोचना नहीं की।

लापिड, जो वेस्ट बैंक में अपनी ही सरकार की नीतियों के आलोचक हैं, को खेर ने ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक लंबे वीडियो में अप्रत्यक्ष रूप से उन्हें अपने ही देश का दुश्मन बताया।

अपने वीडियो में खेर ने कहा, "दोस्तों, कुछ लोग सच को दिखाने या उसके बारे में बात करना पसंद नहीं करते। वे सच को अपने पसंदीदा स्वाद और रंगों से सजाना, संवारना पसंद करते हैं। वे चाहते हैं कि कश्मीर के बारे में सच्चाई को एक सुंदर, रंगीन लेंस से दिखाया जाए। यही वे पिछले 25-30 वर्षों से कर रहे हैं।"

"आज 'द कश्मीर फिल्म' द्वारा कश्मीर का घिनौना सच दुनिया के सामने लाने के बाद इन लोगों को बेचैनी हो रही है, इनके पेट में मरोड़ उठ रही है। अगर आप भयावह भयानक सच को देख और पहचान नहीं सकते तो अपनी आंखें बंद कर लें और अपने होठों को सिल लो, लेकिन इसका मजाक मत बनाओ।"

"इसका मजाक मत उड़ाओ क्योंकि इस सच्चाई के कारण हम पीड़ित हैं। हमारी बेटियां और बहनें पीड़ित हैं। यह बदसूरत सच्चाई हमारे जीवन का एक अविभाज्य हिस्सा बन गई है। पीढ़ियों को इसके साथ रहना होगा। जाओ और पूछो जिन्होंने उनके दर्द, उनके भयानक सच को झेला है।"

वीडियो के अंत में, खेर ने 'सामान्य इजराइली नागरिकों' और कश्मीरी हिंदुओं के बीच समानता के विषय पर बात की।

उन्होंने कहा, "भारत और इजराइल अच्छे दोस्त रहे हैं। सामान्य इजराइली नागरिक और कश्मीरी हिंदू दोनों आतंकवाद के शिकार हुए हैं। फिर भी, प्रत्येक देश का कोई न कोई दुश्मन है। जय हिंद!"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement