Gave more than 300 songs to T-Series, opened a production house to promote new talent, know who is Lokesh Garg-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 23, 2024 5:41 pm
Location
Advertisement

T-Series को दिए 300 से अधिक गाने, नये टैलेंट को प्रमोट करने के लिए खोला प्रोडक्शन हॉउस, जानिए कौन है लोकेश गर्ग

khaskhabar.com : बुधवार, 12 जून 2024 2:19 PM (IST)
T-Series को दिए 300 से अधिक गाने, नये टैलेंट को प्रमोट करने के लिए खोला प्रोडक्शन हॉउस, जानिए कौन है लोकेश गर्ग
नई दिल्ली। छोटे पर्दे से अपने करियर की शुरुआत करने वाले लोकेश गर्ग ने बिज़नेस छोड़कर सिंगिंग की दुनिया में कदम रखा और आज वे सफलता की नई ऊँचाइयों को छू चुके हैं। 2011 में अपने सिंगिंग करियर की शुरुआत करते हुए, लोकेश गर्ग ने एक से बढ़कर एक हिट गाने दिए हैं। लोकेश गर्ग ने अब तक 300 से अधिक गाने T-Series के साथ रिलीज किए हैं, जिनमें भक्ति सॉन्ग्स के साथ-साथ कई पॉप सॉन्ग्स भी शामिल हैं। उनके अद्वितीय गायकी और मेहनत ने उन्हें संगीत की दुनिया में एक अलग पहचान दिलाई है।


उनके पिछले हिट गीत, "वी लव यू मोदी जी" की अभूतपूर्व सफलता के बाद, गर्ग की नवीनतम पेशकश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वर्तमान सरकार के प्रति उनका अटूट समर्थन और प्रशंसा का प्रमाण है। "राम को लाने वाले आएंगे" के माध्यम से गर्ग सरकार की उपलब्धियों की प्रशंसा करते हैं और राष्ट्रीय प्रगति और एकता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को रेखांकित करते हैं। इसके अलावा, लोकेश गर्ग अभी तक T-Series पर 300 से अधिक गाने दे चुके हैं।

कुछ समय पहले लोकेश गर्ग ने एक इंटरव्यू के दौरान अपने बारे में और अपने करियर के बारे में कई बातें बताईं। जब उनसे पूछा गया कि आप संगीत को लेकर कैसे प्रेरित हुए तो उन्होंने बताया कि संगीत उनके अंदर बसा हुआ है, और उन्होंने यह भी बताया कि संगीत मेरे जीवन में एक ऐसी चीज़ है जिसे मैं परिभाषित नहीं कर सकता, बस में संगीत के लिए भगवान का शुक्रिया करना चाहता हूँ। उन्होंने आगे बताया कि उनका परिवारिक कारोबार भी चाय पत्ती का है, जिसे भी उन्हें देखना होता है, और कई सारे कामों के साथ-साथ वह संगीत के लिए समय निकाल ही लेते हैं। लोकेश गर्ग ने बताया कि वे मल्टीटास्कर्स हैं और हर चीज़ में थोड़ी-थोड़ी रुचि रखते हैं, जिससे वे अपना सारा काम ख़ुद ही कर सकें। उन्होंने अपने गानों के लिरिक्स भी ख़ुद ही लिखते हैं और गाते भी है।

इंटरव्यू के दौरान जब लोकेश से उनके गुरु के बारे में पूछा गया कि संगीत को लेकर वह किससे इन्सपायर हुए हैं, तो उन्होंने ज़ाकिर हुसैन और रवि चोपड़ा का नाम बताया। उन्होंने कहा कि मैं जब दिल्ली आया था तो उनसे बहुत कुछ सीखा, उनसे मुलाक़ात भी की, लिरिक्स लिखना, कंपोस्ट करना, मैंने कई सारी चीज़ें उनसे सीखी हैं, जिसके कारण मैं उन्हें अपना सबसे बड़ा गुरु मानता हूँ।

आख़िरी में उन्होंने बताया कि उन्होंने अभी तक T सीरीज़ पर 300 से ज़्यादा भजन दिए हैं, और कई ऐसे चैनल भी हैं जहाँ उन्होंने पॉप सॉन्ग भी किए हैं। अब वह जल्द ही लाइव शो उसमें भी नज़र आएंगी, जहाँ पर वह अपने फ़ैन्स से LIVE बात करेंगे। इसके साथ ही, उन्होंने अपने नए गाने के बारे में भी बताया कि जल्द ही वह अपना एक नया गाना लॉन्च करने वाले हैं, जिसकी शूटिंग चल रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement