English Vinglish to be screened in China on Sridevis death anniversary-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 7:02 pm
Location
Advertisement

श्रीदेवी की पुण्यतिथि पर चीन में प्रदर्शित होगी इंग्लिश विंग्लिश

khaskhabar.com : मंगलवार, 07 फ़रवरी 2023 2:17 PM (IST)
श्रीदेवी की पुण्यतिथि पर चीन में प्रदर्शित होगी इंग्लिश विंग्लिश
श्रीदेवी की प्रतिष्ठित 2012 की फिल्म इंग्लिश विंग्लिश को एक नया दर्शक वर्ग मिल गया है। गौरी शिंदे की फिल्म 24 फरवरी को चीन में रिलीज होने के लिए पूरी तरह से तैयार है। यह बहुत ही महत्त्वपूर्ण तारीख है, क्योंकि इसी दिन श्रीदेवी की पांचवीं पुण्यतिथि है। गौरी शिंदे द्वारा निर्देशित हिंदी फिल्म चीनी मुख्य भूमि पर 6,000 सिनेमाघरों में दिखाई जाएगी। 2012 के टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में इसका वल्र्ड प्रीमियर हुआ था, जहां इसे दर्शकों से पांच मिनट का स्टैंडिंग ओवेशन मिला था।

दिवंगत श्रीदेवी की मुख्य भूमिका वाली, फिल्म इंग्लिश विंग्लिश ने व्यावसायिक सफलता के साथ-साथ आलोचकों की प्रशंसा भी अर्जित की। 2022 में 10 साल पूरे कर चुकी इस फिल्म ने एक नया मुकाम हासिल किया है। फिल्म, जिसमें आदिल हुसैन, सुमित व्यास, प्रिया आनंद, सुलभा देशपांडे और फ्रांसीसी अभिनेता मेहदी नेब्बू ने भी मुख्य भूमिकाएँ निभाईं, अब चीनी थिएटर में रिलीज होगी।

फिल्म समीक्षक और ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्विटर पर इस खबर को साझा किया। उन्होंने आगे पोस्ट किया कि फिल्म 24 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होगी जो श्रीदेवी की पांचवीं पुण्यतिथि है।

इस फिल्म ने 15 साल के लंबे अंतराल के बाद श्रीदेवी की फिल्मों में वापसी की। इंग्लिश विंग्लिश 2013 के लिए सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा फिल्म श्रेणी में अकादमी पुरस्कारों के लिए भारत की आधिकारिक प्रविष्टि बनी। फिल्म का क्लाइमैक्स बेहतरीन था जहाँ अंग्रेजी सीखने के बाद श्रीदेवी एक शानदार भाषण देती है, जो कहानी के सारांश को प्रस्तुत करता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement