Delhi-based lawyer files complaint against Israeli filmmaker for calling The Kashmir Files vulgar-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 7:14 am
Location
Advertisement

'द कश्मीर फाइल्स' को अश्लील कहने पर इस्राइली फिल्म निर्माता के खिलाफ शिकायत दर्ज

khaskhabar.com : मंगलवार, 29 नवम्बर 2022 3:14 PM (IST)
'द कश्मीर फाइल्स' को अश्लील कहने पर इस्राइली फिल्म निर्माता के खिलाफ शिकायत दर्ज
नई दिल्ली । दिल्ली के एक वकील विनीत जिंदल ने फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' के लिए 'एक दुष्प्रचार' और 'अश्लील' जैसी टिप्पणी करने के लिए इजरायली निर्देशक नदव लापिड के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। फिल्म कश्मीर में हिंदू नरसंहार की कहानी पर आधारित है। लैपिड भारत के अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता खंड के जूरी अध्यक्ष थे, जो सोमवार को पणजी, गोवा में आयोजित किया गया था।

लैपिड ने अपने समापन भाषण के दौरान कहा था, "हम सभी, 15वीं फिल्म द कश्मीर फाइल्स से परेशान और हैरान थे। यह हमें एक प्रचार, अश्लील फिल्म की तरह लगा, जो इस तरह के एक प्रतिष्ठित फिल्म समारोह के कलात्मक प्रतिस्पर्धी वर्ग के लिए अनुपयुक्त है।"

भारत के सर्वोच्च न्यायालय में वकालत करने वाले और सामाजिक कार्यकर्ता जिंदल ने कहा कि लैपिड के बयान को पूरी तरह से तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है, हिंदू समुदाय के प्रति गलत इरादे के साथ।

जिंदल ने कहा, लैपिड द्वारा दिए गए बयान का कंटेंट स्पष्ट रूप से समूहों के बीच दुश्मनी भड़काने की उसकी मंशा को दर्शाती है। "कश्मीर में हुए इस्लामिक आतंकवादियों द्वारा हिंदू नरसंहार की सच्ची कहानी पर आधारित एक फिल्म को प्रचार और अश्लील बताकर, वह कश्मीर में हिंदुओं के बलिदान को गाली दे रहे हैं और हिंदू समुदाय को निशाना बना रहे हैं और हमारे देश में नफरत भड़का रहे हैं।"

जबकि लैपिड की कई लोगों द्वारा आलोचना की जा रही है, भारत में इजरायल के राजदूत नोर गिलोन ने भी फिल्म निर्माता लैपिड की आलोचना करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। उन्होंने कहा कि लैपिड को खुद पर शर्म आनी चाहिए और उन्होंने भारत के निमंत्रण का "दुरुपयोग" किया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement