Censor boards scissors on Animal despite A certificate-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 5, 2024 2:03 pm
Location
Advertisement

ए सर्टिफिकेट के बावजूद ‘एनिमल’ पर चली सेंसर बोर्ड की कैंची

khaskhabar.com : बुधवार, 29 नवम्बर 2023 5:04 PM (IST)
ए सर्टिफिकेट के बावजूद ‘एनिमल’ पर चली सेंसर
बोर्ड की कैंची
रणबीर कपूर और रश्मिका मंदाना स्टारर फिल्म फिल्म ‘एनिमल’ को रिलीज होने में महज दो ही दिन बाकी है। फिल्म 1 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। फिल्म को लेक दर्शकों के बीच अच्छा खासा बज बना हुआ है। इस फिल्म का दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हाल ही में फिल्म ‘एनिमल’ का ट्रेलर रिलीज हुआ था, जिसे लोगों ने काफी अच्छा रिस्पॉन्स दिया था।
वहीं फिल्म को एडवांस बुकिंग में भी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। जिसके बाद उम्मीद जताई जा रही है कि यह फिल्म रणबीर कपूर के करियर की अब तक की सबसे बडी ओपनिंग ले सकती है। फिल्म को सेंसर बोर्ड ने ‘ए’ सर्टिफिकेट दिया है। संदीप रेड्डी वांगा निर्देशित फिल्म को अब सेंसर बोर्ड ने कुल 6 बदलाव करने के निर्देश दिए हैं।


जिसमें सबसे बड़ा बदलाव रश्मिका मंदाना और रणबीर कपूर का रोमांटिक सीन है, जिसे छोटा करने के लिए कहा गया है। इसके अलावा हिंदी के कुछ शब्दों में भी बदलाव करने के लिए कहा गया है। मालूम हो कि फिल्म में ऐसे काफी सीन्स हैं जो कि बेहद हिंसक हैं इसलिए ‘एनिमल’ को 18 साल की उम्र से कम के लोग नहीं देख पाएंगे।


रिपोर्ट्स के मुताबिक सेंसर बोर्ड ने रश्मिका और रणबीर के इंटीमेट सीन्स की लेंथ को कम करने के लिए कहा है। वहीं एक पॉइंटर ने कैरेक्टर का नाम रिवील करते हुए TCR 02: 28:37 में से विजय और जोया के इंटीमेसी वाले क्लोज अप शॉट्स को भी काट कर मॉडिफाई करने के लिए कहा है। वहीं सारे अपशब्द हटवाए गए। जहां-जहां गालियां और भद्दे शब्द हैं, उन्हें सेंसर बोर्ड ने हटवा दिया है। इस सब के अलावा सेंसर बोर्ड ने मेकर्स से हिंदी शब्द वस्त्र को कॉस्ट्यूम से बदलने का आदेश दिया है। पॉइंटर्स की ये कॉपी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement