Celebs protest against Netflix, demand to remove the show-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 4:00 pm
Location
Advertisement

नेटफ्लिक्स के विरोध में सेलेब्स, शो हटाने की माँग

khaskhabar.com : बुधवार, 29 मार्च 2023 4:05 PM (IST)
नेटफ्लिक्स के विरोध में सेलेब्स, शो हटाने की माँग
ओटीटी प्लेटफार्म नेटफ्लिक्स अपने एक शो द बिग बैंग थ्योरी को लेकर कानूनी विवादों में पड़ सकता है। नेटफ्लिक्स के शो द बिग बैंग थ्योरी के दूसरे सीजन के पहले एपिसोड में हिन्दी सिनेमा की ख्यातनाम अभिनेत्री माधुरी दीक्षित को प्रोस्टिट्यूट गया है। अब इस भद्दी टिप्पणी पर अभिनेत्री और राजनीतिज्ञ जया बच्चन ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने शो में राज का किरदार निभा रहे कुणाल नय्यर को पागल कहा और उन पर गुस्सा निकाला है। गौरतलब यह है कि इस शो को नेटफ्लिक्स पर वर्ष 2008 में प्रसारित किया गया था, तब कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की गई थी, लेकिन अब 15 साल बाद इस बात को लेकर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करने के साथ ही प्लेटफार्म से इस शो को हटाने की माँग की गई है। साथ ही यह भी कहा गया है कि यदि ऐसा नहीं किया गया तो ओटीटी प्लेटफार्म पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

दरअसल, द बिग बैंग थ्योरी के सीन में जिम पार्सन्स का किरदार ऐश्वर्या राय बच्चन और माधुरी दीक्षित की तुलना करता है। वह कहता है कि क्या ये ऐश्वर्या राय बच्चन हैं? मुझे लगता है कि ये गरीबों की माधुरी दीक्षित हैं। ये सुनकर कुणाल नय्यर यानी राज का किरदार नाराज हो जाता है। वो कहता है कि ऐश्वर्या तो देवी हैं, उनकी तुलना में माधुरी लेप्रोसी प्रॉस्टिट्यूट है। बता दें कि लेप्रोसी मतलब कोढ़ (बीमारी) से जूझ रही वैश्या होता है।

जया ने इटाइम्स से बातचीत के दौरान कहा- क्या ये लडक़ा कोई छोटा बच्चा है (कुणाल नय्यर) पागल है क्या? बड़ी गंदी जुबान है। इस आदमी को पागलखाने भेज देना चाहिए, इसके परिवार से पूछना चाहिए कि वो इस आदमी के भद्दे कमेंट को लेकर क्या सोचते हैं?

उर्मिला मातोंडकर ने भी इस कमेंट पर नाराजगी जताई और कहा- मैंने यह शो नहीं देखा है, लेकिन ऐसे आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल हुआ है, तो ये दर्शाता है कि लोगों कि मानसिकता कितनी ज्यादा गंदी है। उसे क्या लगता है कि ये मजाक अच्छा लगता है? ज्ञातव्य है कि उर्मिला मातोंडकर और माधुरी दीक्षित ने राजकुमार संतोषी की फिल्म लज्जा में एक साथ काम किया था। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर असफल हो गई थी।

लेखक और राजनीतिक विश्लेषक मिथुन विजय कुमार ने स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स को नोटिस भेजा है। नोटिस में मिथुन विजय ने कहा- शो के किरदार राज का कमेंट सिर्फ अपत्तिजनक नहीं, बल्कि अपमानजनक भी है। इस तरह का कंटेंट समाज पर निगेटिव प्रभाव डालता है और महिलाओं के प्रति बुरी भावना को बढ़ावा देता है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

नोटिस में मिथुन ने मांग की है कि नेटफ्लिक्स अपने शो से इस एपिसोड को तुरंत हटा दे, नहीं तो ओटीटी प्लेटफॉर्म पर महिलाओं के खिलाफ भेदभाव को बढ़ावा देने के लिए कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement