Brahmastra will not reach 300 crores, screens will be reduced in 4th week-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 2, 2022 2:15 am
Location
Advertisement

300 करोड़ तक नहीं पहुँचेगी ब्रह्मास्त्र, 4थे सप्ताह में कम होगी स्क्रीन्स

khaskhabar.com : रविवार, 25 सितम्बर 2022 3:44 PM (IST)
300 करोड़ तक नहीं पहुँचेगी ब्रह्मास्त्र, 4थे सप्ताह में कम होगी स्क्रीन्स
9 सितंबर को सिनेमाघरों में पहुँची अयान मुखर्जी की फिल्म ब्रह्मास्त्र ने अपने अब तक के सफर में बॉक्स ऑफिस पर बेहतरीन कारोबार किया है, लेकिन यह फिल्म 300 करोड़ के क्लब में शामिल नहीं होगी, यह निश्चित है। इसका कारण यह है कि 2रे सप्ताह के सोमवार से इसके कारोबार में गिरावट आ गई थी। 23 सितम्बर को नेशनल सिनेमा डे का उसे फायदा मिला और बॉक्स ऑफिस पर इसने अच्छी कमाई की। शुक्रवार को नेशनल सिनेमा डे वाले दिन करीब 13 लाख लोगों ने थिएटर्स में ब्रह्मास्त्र देखी है। दरअसल, मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने 23 सितंबर, शुक्रवार को नेशनल सिनेमा डे मनाया और देशभर की 4000 से ज्यादा स्क्रीन्स पर हर फिल्म का टिकट 75 रुपये का रहा। इसका सबसे ज्यादा फायदा ब्रह्मास्त्र को हुआ। फिल्म ने 11 करोड़ रुपये से ज्यादा का कारोबार किया। अब शनिवार की बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट भी सामने आ चुकी है। फिल्म ने करीब 5.70 करोड़ रुपये की शानदार कमाई की है। इसके साथ ही ब्रह्मास्त्र का कुल कारोबार अब 247 करोड़ रुपये से ज्यादा हो गया है।

ब्रह्मास्त्र का कारोबार नेट 300 करोड़ तक नहीं पहुँचेगा इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि आगामी सप्ताह बॉक्स ऑफिस पर दो बड़ी फिल्में—विक्रम वेधा और पोलविन सेलविन-भाग-1—का प्रदर्शन होने जा रहा है। इन दोनों फिल्मों को लेकर दर्शक काफी उत्साहित नजर आ रहा है। इनके प्रदर्शन के साथ ही ब्रह्मास्त्र के सिनेमाघरों और शोज में जबरदस्त कमी आएगी। इस सप्ताह के शेष चार दिनों सोमवार से गुरुवार तक उम्मीद की जा रही है कि ब्रह्मास्त्र बॉक्स ऑफिस पर लगभग 10-12 करोड़ का कारोबार करते हुए स्वयं को 260 करोड़ तक पहुँचाने में सफल हो जाएगी।
वहीं, फिल्म की वैश्विक स्तर पर कमाई की बात करें तो यह आंकड़ा 400 करोड़ रुपये को पार कर गया है। ब्रह्मास्त्र ने वैश्विक स्तर पर करीब 403 करोड़ का कारोबार करने में सफलता प्राप्त कर ली है। शनिवार का कलेक्शन मिलाकर ब्रह्मास्त्र ने भारत में ही 298 करोड़ रुपये का ग्रॉस कलेक्शन कर लिया।

ब्रह्मास्त्र की ऑनलाइन एडवांस बुकिंग के आंकड़े बताते हैं कि रविवार के लिए फिल्म के एक लाख से ज्यादा टिकट बुक हो चुके हैं। इस बुकिंग से रविवार का ग्रॉस कलेक्शन 2.50 करोड़ से ज्यादा है। शनिवार के 2.40 करोड़ की तुलना में ये थोड़ा ज्यादा है और ट्रेंड कहता है कि शनिवार की तुलना में रविवार को थिएटर्स में वॉक-इन भी ज्यादा रहने वाली है। ये गणित बताता है कि शनिवार की तुलना में रविवार को फिल्म की कमाई बढ़ेगी और 250 करोड़ का आंकड़ा बड़ी आसानी से पार कर लेगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement