Brahmastra got the benefit of National Cinema Day, 3rd Friday, the bomber earned-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 8:53 pm
Location
Advertisement

ब्रह्मास्त्र को मिला नेशनल सिनेमा डे का फायदा, 3रे शुक्रवार हुई बम्बर कमाई

khaskhabar.com : शनिवार, 24 सितम्बर 2022 2:44 PM (IST)
ब्रह्मास्त्र को मिला नेशनल सिनेमा डे का फायदा, 3रे शुक्रवार हुई बम्बर कमाई
गत 9 सितंबर को सिनेमाघरों में प्रदर्शित हुई निर्देशक अयान मुखर्जी की फिल्म ब्रह्मास्त्र को नेशनल सिनेमा डे का भरपूर फायदा मिला है। इस फिल्म ने 23 सितम्बर को लगभग 11 करोड़ का कारोबार करके निर्माताओं के चेहरे पर हल्की से मुस्कान ला दी है। शुक्रवार की कमाई देखने के बाद यह कहा जा रहा है कि यह फिल्म आगामी सोमवार तक 250 करोड़ के आँकड़े को छूने में सफल हो जाएगी। हालांकि इसके बावजूद निर्माताओं के चेहरे पर चिंता के भाव नजर आ रहे हैं, क्योंकि इस फिल्म का बजट 410 करोड़ हैं जिसके लिए इस फिल्म को सिनेमाघरों से 720 करोड़ का कारोबार करना आवश्यक है जो सम्भव नहीं है।

दो हफ्ते में 230 करोड़ रुपये से थोड़ा ज्यादा कमाने वाली इस फिल्म का कलेक्शन, शुक्रवार की कमाई मिलाकर 241 करोड़ रुपये से ज्यादा हो गया है । इसमें से सिर्फ हिंदी वर्जन का कलेक्शन ही 10 करोड़ रुपये के करीब माना जा रहा है। मजेदार बात ये है कि मल्टीप्लेक्स की टिकट का दाम घटकर 75 रुपये होते ही जनता ने सबसे पहले ब्रह्मास्त्र के शोज भर दिए। समाचार बताते हैं कि नेशनल सिनेमा डे वाले दिन करीब 13 लाख लोगों ने थिएटर्स में ब्रह्मास्त्र देखी है। दरअसल, मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने 23 सितंबर, शुक्रवार को नेशनल सिनेमा डे मनाया और देशभर की 4000 से ज्यादा स्क्रीन्स पर हर फिल्म का टिकट 75 रुपये का रहा।

इस खास दिन का मकसद सिनेमा के फैनडम को सेलेब्रेट करना था, मगर इसका सबसे ज्यादा फायदा ब्रह्मास्त्र को हुआ। फिल्म की शुक्रवार की कमाई को देखते हुए ये कन्फर्म हो गया है कि फिल्म बड़े आराम से 250 करोड़ रुपये कमा लेगी। दरअसल, शनिवार के लिए भी फिल्म के करीब एक लाख से ज्यादा टिकट एडवांस में बुक हो चुके हैं। ब्रह्मास्त्र का शनिवार की एडवांस बुकिंग से हुआ ग्रॉस कलेक्शन करीब 2.44 करोड़ रुपये है। ट्रेंड के हिसाब से फिल्म शनिवार को 4 करोड़ रुपये से कुछ ज्यादा का कलेक्शन कर सकती है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement