Angad Bedi on The List: Acting like robots wasnot easy for me-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 29, 2022 5:41 pm
Location
Advertisement

'द लिस्ट' में रोबोट की तरह काम करना मेरे लिए आसान नहीं था : अंगद बेदी

khaskhabar.com : बुधवार, 05 अक्टूबर 2022 2:30 PM (IST)
'द लिस्ट' में रोबोट की तरह काम करना मेरे लिए आसान नहीं था : अंगद बेदी
मुंबई । अभिनेता अंगद बेदी और उनकी सह-कलाकार कीर्ति कुल्हारी ने अपनी लघु फिल्म 'द लिस्ट' के लिए जिन चुनौतियों का सामना किया उसको लेकर अपना अनुभव साझा किया है। 'द लिस्ट' 'ही' और 'शी' की एक यात्रा है, जो एक सामान्य जीवन जी रहे हैं, जो महानगरीय जीवन में आमतौर पर देखा जाता है। घर के रोजमर्रा के कामों से लेकर ऑफिस के कामों तक, ट्रैफिक जाम तक, ये सभी इस बात के प्रतीक हैं कि कैसे आज इंसान एक रोबोट की तरह जिंदगी जी रहा है।

कीर्ति ने कहा, "यह एक अलग अनुभव था, ऐसे क्षण थे जहां गौरव दवे (निर्देशक) कहते थे थोड़ा और डेड दिखो, थोड़ा और इमोशन कम करो, अभी भी कुछ लग रहा है, उसको भी हटा दो। इसलिए हम विपरीत दिशा में जा रहे थे।"

अभिनेत्री ने आगे कहा, "यह चुनौती वास्तव में कुछ ऐसी थी जिसका मैंने आनंद लिया क्योंकि यह सामान्य 'ये इमोशन चाहिए, वो इमोशन चाहिए' से अलग थी। अपने दिमाग में, मैं इसे सही करने के लिए जोर देती और कोशिश करती रही क्योंकि यह मेरे लिए मायने रखता है। बाकी तो काफी मजे आया यार, कुछ डायलॉग नहीं है, बस चेहरे से भावनाएं दिखानी है. यह एक बड़ा बदलाव था।"

अंगद ने आगे कहा, "मेरे लिए रोबोट की तरह अभिनय करना आसान नहीं है। कैमरे पर कल्पना करें, फिल्म निर्माता आपको बताता है कि आपको 18 मिनट तक ऐसे ही रहना पड़ेगा। यह करना सबसे कठिन काम है और फिर आपको कुछ भावनाओं को प्रोजेक्ट करना होता है। जबकि आप सभी रोबोटिक कार्य करते हैं। इस तरह के एक बहुस्तरीय चरित्र के लिए आपको एक बहुत अच्छी रेखा बनानी होगी।"

इस फिल्म में अपने कैरेक्टर को करने के अनुभव के बारे में बात करते हुए, अंगद ने कहा, "मुझे लगता है कि यह भूमिका मेरे लिए इतनी नई थी, यह और भी चुनौतीपूर्ण हो गई क्योंकि मैं एक बहुत ऊजार्वान व्यक्ति हूं और इस तरह के कठोर भाव रखना एक ऐसा काम है जो मैंने सोचा नहीं था.. बेशक, कीर्ति के साथ काम करने और 5 दिनों तक वर्कशॉप लेने से मुझे बहुत मदद मिली।"

"मैंने ईमानदारी से नहीं सोचा था कि मैं इस किरदार को निभा पाऊंगा। हर अभिनेता के कुछ फायदे और नुकसान होते हैं और हां खुद को चुनौती देना अच्छा होता है लेकिन साथ ही यह जानना भी बहुत जरूरी है कि आप क्या कर सकते हैं और क्या नहीं कर सकते।"

गौरव दवे द्वारा लिखित और निर्देशित, 'द लिस्ट' अब मिनी मूवी फेस्टिवल के हिस्से के रूप में अमेजन शॉपिंग ऐप और फायर टीवी पर अमेजन मिनीटीवी पर मुफ्त में स्ट्रीमिंग हो रही है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement