Amitabh drew inspiration from the works of Dilip Kumar, Waheeda Rehman-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Feb 6, 2023 11:43 am
Location
Advertisement

अमिताभ ने कहा, दिलीप कुमार, वहीदा रहमान के काम से मिली प्रेरणा

khaskhabar.com : मंगलवार, 29 नवम्बर 2022 3:08 PM (IST)
अमिताभ ने कहा, दिलीप कुमार, वहीदा रहमान के काम से मिली प्रेरणा
मुंबई । मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने क्विज आधारित रियलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति 14' में दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार और दिग्गज अभिनेत्री वहीदा रहमान के बारे में बात की और बताया कि कैसे उनके काम ने उन्हें हमेशा प्रेरित किया। वह वहीदा की सादगी और सुंदरता के लिए उनकी सराहना भी करते हैं। मैनेजमेंट स्टडीज में मास्टर्स की पढ़ाई कर रहे 23 वर्षीय छात्र सिंडी रायसेल रोड्रिग्स के साथ एक बातचीत में, उन्होंने अपनी सेलिब्रिटी पसंद और प्रेरणाओं के बारे में खुलासा किया। बिग बी ने कहा कि वह दोनों अभिनेताओं के काम से प्रेरित हैं। बाद में उन्होंने वहीदा की सुंदरता के बारे में बात की और कहा कि उन्होंने हमेशा पाया कि उनके पास एक अद्वितीय 'भारतीयता' थी और वह बहुत 'डाउन टू अर्थ और सिंपल' थीं।

बाद में, उन्होंने मेजबान को अपने जीवन के बारे में बताया कि कैसे मां ने उनका पालन-पोषण किया, "वह मेरी सफलता के पीछे का कारण है क्योंकि हर बेटी अपने माता-पिता से सीखती है और मैंने अपनी मां से सीखा है कि कैसे मजबूत होना है।"

उन्होंने आगे कहा, "लोग आपको बहुत जज करते हैं और फिर आपको उनके प्रति जवाबदेह होना पड़ता है। इसी ने मुझे ईश्वर के और करीब आने के लिए प्रेरित किया है। अगर भगवान न होते तो हम तीनों, मेरी मां, मेरी दादी और मैं आज जहां हैं वहां नहीं पहुंच पाते। मेरी दादी और मेरी मां ने हमेशा मुझे सिखाया कि भगवान मेरे पिता तुल्य हैं और मैंने इसे जिया है।"

उनकी मां और दादी ने जिस तरह से उनका लालन-पालन किया उससे बिग बी प्रभावित हुए और कहा कि उनकी सफलता का श्रेय उनके जीवन में उन दो महिलाओं को दिया जा सकता है।

'केबीसी 14' सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित होता है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement