After Major, Revathi to star in Aye Zindagi as medical grief counsellor-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 29, 2022 4:10 pm
Location
Advertisement

रेवती 'ऐ जिंदगी' में मेडिकल ग्रीड काउंसलर के रूप में आएंगी नजर

khaskhabar.com : गुरुवार, 29 सितम्बर 2022 3:02 PM (IST)
रेवती 'ऐ जिंदगी' में मेडिकल ग्रीड काउंसलर के रूप में आएंगी नजर
मुंबई । अभिनेत्री रेवती आगामी मेडिकल ड्रामा फिल्म 'ऐ जिंदगी' में एक अस्पताल के शोक सलाहकार की भूमिका पर निबंध करती नजर आएंगी। फिल्म का लेखन और निर्देशन डॉक्टर अनिर्बान बोस ने किया है, जो अपने उपन्यास 'बॉम्बे रेन्स, बॉम्बे गर्ल्स', 'माइस इन मेन' और 'द डेथ ऑफ मिताली दत्तो' के लिए भी जाने जाते हैं।

डॉक्टर बनने से लेकर लेखक-निर्देशक बनने तक की इस उल्लेखनीय यात्रा के बारे में बात करते हुए, अनिर्बान ने एक बयान में कहा, "'ऐ जिंदगी' जो मैं आम तौर पर करता हूं उससे एक बड़ा प्रस्थान है। मैं एक चिकित्सक हूं इसलिए मैं मरीजों की देखभाल करता हूं और पढ़ाता हूं। मैं अविश्वसनीय रूप से उत्साहित और घबराया हुआ हूं, और मुझे आशा है कि लोग कहानी की सुंदरता को देखेंगे जिसने मुझे अपने जीवन के दो साल इस परियोजना में समर्पित करने के लिए प्रेरित किया जो मेरे आराम क्षेत्र से बाहर है।"

एक अविश्वसनीय सच्ची कहानी पर आधारित, यह फिल्म एक 26 वर्षीय लीवर सिरोसिस रोगी विनय चावला की यात्रा का अनुसरण करती है, जिसका अस्पताल के दु:ख परामर्शदाता के साथ असंभावित बंधन जीवन में उसकी आशा और विश्वास को फिर से जगाता है और उसे मानवता की शक्ति में विश्वास दिलाता है।

फिल्म में सत्यजीत दुबे, मृण्मयी गोडबोले, अनुभवी गुजराती अभिनेता हेमंत खेर के साथ श्रीकांत वर्मा, सावन टैंक, मुस्कान अग्रवाल और प्रांजल त्रिवेदी भी हैं।

विनय की मुख्य भूमिका निभाने के लिए 'ऐ जिंदगी' में भारी शारीरिक परिवर्तन से गुजरने वाले सत्यजीत ने कहा, "यह फिल्म एक ऐसी यात्रा रही है जिसने मुझे इसके पूरा होने पर बहुत खुशी दी, मेरा अब तक का सर्वश्रेष्ठ। यह इस तरह की यात्रा है। हर कलाकार/अभिनेता के लिए तरसता है। वह यात्रा जिसने मुझे शारीरिक और भावनात्मक रूप से हिला दिया, एक ही समय में दिल दहला देने वाला और दिल दहला देने वाला।"

सत्यजीत दुबे थिएटर के दिग्गज सत्यदेव दुबे के पोते हैं, जिन्हें मुंबई में हिंदी थिएटर की रीढ़ के रूप में जाना जाता है।

फिल्म में अपने अनुभव के बारे में आगे बात करते हुए, सत्यजीत ने कहा, "वह यात्रा जहां मुझे अभिनय से परे जाना था। वह यात्रा जो मुझे मेरे अस्तित्व के सबसे गहरे कोनों तक ले गई। और ऐसे खूबसूरत लोगों के साथ यात्रा जो मुझे बिल्कुल पसंद है, मैं वास्तव में इस फिल्म के दुनिया के सामने आने का इंतजार नहीं कर सकता।"

प्लाटून वन फिल्म्स के शिलादित्य बोरा द्वारा निर्मित 'ऐ जिंदगी' 14 अक्टूबर को भारत और उत्तरी अमेरिका के सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement