US to unveil guidelines on EV battery tax credits next month-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 8:44 pm
Location
Advertisement

अगले महीने ईवी बैटरी टैक्स क्रेडिट पर दिशानिर्देशों का अनावरण करेगा अमेरिका

khaskhabar.com : सोमवार, 20 फ़रवरी 2023 12:14 PM (IST)
अगले महीने ईवी बैटरी टैक्स क्रेडिट पर दिशानिर्देशों का अनावरण करेगा अमेरिका
वाशिंगटन। दक्षिण कोरिया के दौरे पर आए उद्योग मंत्री जैंग यंग-जंग ने कहा कि अमेरिका अगले महीने नए इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) की खरीद के लिए टैक्स क्रेडिट के प्रावधान पर अतिरिक्त जानकारी जारी करने की योजना बना रहा है।

जंग इस सप्ताह अपने अमेरिकी समकक्ष, वाणिज्य उप सचिव डॉन ग्रेव्स के साथ मुद्रास्फीति में कमी अधिनियम सहित कई मुद्दों पर बातचीत के लिए वाशिंगटन पहुंचे।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, आईआरए अमेरिकी सरकार को उत्तरी अमेरिका में असेंबल किए गए एक नए इलेक्ट्रिक वाहन के प्रत्येक खरीदार को 7,500 डॉलर तक का टैक्स क्रेडिट और साथ ही क्षेत्र में उत्पादित कुछ महत्वपूर्ण खनिजों से बनी बैटरियों के साथ प्रदान करता है।

अमेरिकी ट्रेजरी विभाग ने पहले कहा था कि यह महत्वपूर्ण खनिज और बैटरी घटक आवश्यकताओं की दिशा में जानकारी जारी करेगा जो वाहनों को मार्च में आईआरए में कर प्रोत्साहन के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए पूरा करना होगा।

जंग ने यहां पत्रकारों से मुलाकात के दौरान कहा, इस अनिश्चित माहौल को जारी रखना हमारे लिए फायदेमंद नहीं है, और इसलिए हमने अमेरिकी पक्ष से मार्च में जल्दी (आवश्यकताएं) स्पष्ट करने को कहा है।

उन्होंने कहा, अमेरिकी पक्ष ने कहा है कि वह सिद्धांत रूप में ऐसा करेगा।

सोल चिंता व्यक्त करता रहा है कि अगस्त 2022 में कानून में हस्ताक्षरित आईआरए, अमेरिका में दक्षिण कोरियाई निर्मित इलेक्ट्रिक वाहनों की प्रतिस्पर्धा को कम कर सकता है, क्योंकि कोई भी दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता वर्तमान में इस क्षेत्र में ईवी का उत्पादन नहीं करता है।

दक्षिण कोरिया के दो सबसे बड़े कार निर्माता हुंडई मोटर और किआ मोटर्स, अगले साल अमेरिका में ईवी का उत्पादन शुरू करने वाले हैं, लेकिन ईवी बैटरी खनिजों और घटकों के लिए आवश्यकताएं फिर से उनकी स्वच्छ ऊर्जा कारों को आईआरए के पूर्ण लाभों के हकदार होने से रोक सकती हैं, जिन्हें यहां उत्पादित किया जाना है।

हुंडई मोटर के एक अधिकारी ने कहा है कि कंपनी को अपनी अमेरिकी उत्पादन सुविधाओं को स्थानांतरित करने पर विचार करने के लिए मजबूर किया जा सकता है, आईआरए को अमेरिका में अपनी व्यावसायिक स्थितियों को नुकसान पहुंचाना जारी रखना चाहिए, यह भी ध्यान देने योग्य है कि कंपनी ने ईवी के लिए महत्वपूर्ण खनिजों को सुरक्षित करने के लिए उत्तरी अमेरिका के बाहर महत्वपूर्ण निवेश किया है।

जंग ने कहा कि उन्होंने ईवी बैटरी खनिजों और घटकों पर प्रस्तावित दिशानिर्देशों पर सोल की स्थिति को पूरी तरह से समझाया है। अमेरिकी पक्ष ने कहा कि वह भी सावधानीपूर्वक(स्थिति की) जांच करेगा।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement