Tesla will launch solar power charging feature in the app-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 4:50 am
Location
Advertisement

टेस्ला लॉन्च करेगी ऐप में 'सोलर पावर चार्जिग' फीचर

khaskhabar.com : मंगलवार, 21 मार्च 2023 12:20 PM (IST)
टेस्ला लॉन्च करेगी ऐप में 'सोलर पावर चार्जिग' फीचर
सैन फ्रांसिस्को। एलन मस्क द्वारा संचालित टेस्ला अपने ऐप में एक नई सौर ऊर्जा चाजिर्ंग फीचर शुरू करने की योजना बना रही है, जो घर के मालिकों को छत पर सौर ऊर्जा के साथ अपने वाहनों को अतिरिक्त सौर ऊर्जा से चार्ज करने में मदद करेगा।

इलेक्ट्रेक की रिपोर्ट के अनुसार, टेस्ला मोबाइल ऐप के एक नए अपडेट में एक नया कोड दिखाया गया है जो टेस्ला वाहनों को अतिरिक्त सौर ऊर्जा से चार्ज करने की अनुमति देने पर केंद्रित एक फीचर का खुलासा करता है।

कोड के अनुसार, "अपने सौर मंडल द्वारा उत्पन्न अतिरिक्त स्वच्छ ऊर्जा का उपयोग करने के लिए दिन के दौरान अपने वाहन को घर पर प्लग करें।"

रिपोर्ट में कहा गया है कि यह फीचर अभी तक ऐप के उपभोक्ता-सामना करने वाले पक्ष पर दिखाई नहीं दे रहा है, लेकिन कोड स्पष्ट रूप से सौर ऊर्जा का उपयोग करने वाले मालिकों के लिए अनुकूलन शुल्क का उल्लेख करता है।

लॉन्च की तारीख जैसे आगामी फीचर के विवरण अभी जारी नहीं किए गए हैं।

इस बीच, टेस्ला ने आधिकारिक तौर पर अन्य इलेक्ट्रिक वाहनों को यूएस के कुछ सुपरचार्जर स्टेशनों पर ईंधन भरने की अनुमति देना शुरू कर दिया है।

महीनों से, कंपनी ने अन्य कंपनियों के ईवी को यूरोप में अपने चार्जर का उपयोग करने की अनुमति दी है और अब यह अमेरिका में भी ऐसा ही कर रही है।

फरवरी में, जो बाइडेन प्रशासन ने अपनी 7.5 अरब डॉलर की योजना के तहत 2030 तक अमेरिकी सड़कों पर 5,00,000 इलेक्ट्रिक वाहन चार्जर इंस्टॉल करने की नई पहल का खुलासा किया था और इसके हिस्से के रूप में, टेस्ला ने 2024 के अंत तक अपने 7,500 चाजिर्ंग स्टेशनों को गैर-टेस्ला वाहनों के लिए खोलने के लिए प्रतिबद्ध किया है।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement