Tata Safari now in electric car, will be launched soon-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 7, 2022 3:15 am
Location
Advertisement

टाटा सफारी अब इलेक्ट्रिक कार में, जल्द होगी लांच

khaskhabar.com : बुधवार, 05 अक्टूबर 2022 1:24 PM (IST)
टाटा सफारी अब इलेक्ट्रिक कार में, जल्द होगी लांच
मोटर्स बाजार में टाटा मोटर्स एक जाना-पहचान और विश्व ख्यात नाम है। इस कम्पनी की गाडिय़ों ने हमेशा ग्राहकों का हित देखा है। अब कम्पनी अपने ग्राहकों को पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से निजात दिलाने के लिए इलेक्ट्रिक मोटर्स को बाजार में लाने की तैयारियाँ कर रही है। आगामी 10 अक्टूबर से टाटा बाजार में अपनी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार की बुकिंग शुरू करने जा रही है।

सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार
टाटा मोटर्स की हालिया लॉन्च इलेक्ट्रिक कार देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार बन गयी है। टाटा की ये कार चार वेरिएंट्स में उपलब्ध है और इसकी कीमत 8.49 लाख रुपये से लेकर 11.79 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) रखी गयी है। टाटा कंपनी ने इस कार की बुकिंग शुरू करने के लिए 10 अक्टूबर की घोषणा की है। साथ ही डिलीवरी भी जल्द देने के लिए कहा है।

टाटा मोटर्स इलेक्ट्रिक पहले से ही ग्रीन एनर्जी को बढ़ावा देने में लगी हुई है। साथ ही टाटा अपनी कारों में फोर-व्हील ड्राइव फीचर लाने के प्रोजेक्ट पर काम कर रही है। कंपनी अपने मौजूदा पॉपुलर मॉडल्स को इलेक्ट्रिक वेरिएंट में अपडेट कर के बाजार में लगी हुई है। टाटा इस बात की आधिकारिक घोषणा कर चुकी है।

टाटा भविष्य में ज्यादा से ज्यादा इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च करने की योजना पर काम कर रही है जिसमें टाटा सफारी इलेक्ट्रिक कार भी शामिल है। सफारी को देश में काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। सफारी मेनली टाटा हैरियर एसयूवी का 7-सीटर वेरिएंट है। टाटा कंपनी के फ्यूचर प्लान में अपनी कारों में फोर-व्हील ड्राइव फीचर का प्रयोग किया जायेगा।

टाटा आने वाले तीन साल में तगड़े निवेश के साथ अपने जीरो-एमिशन के लक्ष्य को और बढ़ाना चाहती है। कपंनी अभी काफी सारे ईवी मॉडल्स पर काम कर रही है। आने वाले समय में कंपनी दस नई कारों को लॉन्च करने की योजना पर काम कर रही है, जिन्हे कंपनी जल्द भविष्य में पेश कर सकती है।

टाटा कंपनी नेक्सॉन कॉम्पैक्ट एसयूवी से ऊपर के मॉडलों पर फोर व्हील ड्राइव सिस्टम पर काम कर रही है। फोर-व्हील ड्राइव विकल्प आने से हैरियर और सफारी जैसी कारें ऑफ रोड जैसी जगह पर बेहतर परफॉर्मेंस देने में सक्षम होंगी। हाल ही में मारुति और टोयोटा ने अपने मिड साइज सेगमेंट की कारों जैसे ग्रैंड विटारा और अर्बन क्रूजर हायराइडर को फोर-व्हील ड्राइव फीचर के साथ लॉन्च किया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement