MG Motor launches cheapest EV in India, price starts at Rs 7.98 lakh-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 5:12 pm
Location
Advertisement

एमजी मोटर ने भारत में सबसे सस्ता ईवी लॉन्च किया, कीमत 7.98 लाख रुपये से शुरू

khaskhabar.com : शुक्रवार, 28 अप्रैल 2023 11:22 AM (IST)
एमजी मोटर ने भारत में सबसे सस्ता ईवी लॉन्च किया, कीमत 7.98 लाख रुपये से शुरू
नई दिल्ली। ब्रिटिश कार निर्माता एमजी मोटर इंडिया ने बुधवार को 7,98,000 रुपये की शुरुआती कीमत पर अपने स्मार्ट इलेक्ट्रिक वाहन- कॉमेट ईवी का अनावरण किया, जो एक बार चार्ज करने पर लगभग 230 किमी की प्रमाणित बैटरी रेंज प्रदान करता है।

कंपनी के अनुसार, नई कॉमेट ईवी का मूल्यांकन 519 रुपये प्रति माह की एक उत्साहजनक और किफायती चाजिर्ंग लागत प्रदान करने के लिए किया गया है।

कॉमेट ईवी एमजी मोटर इंडिया के पोर्टफोलियो में दूसरा इलेक्ट्रिक वाहन है और यह फ्यूचरिस्टिक और उपयोगकर्ता के अनुकूल स्मार्ट तकनीकों के साथ आता है।

एमजी मोटर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक राजीव चाबा ने एक बयान में कहा, "कॉमेट ईवी को शुद्ध इलेक्ट्रिक जीएसईवी प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है, जो वैश्विक स्तर पर सबसे तेजी से 1 मिलियन ईवी बिक्री का आंकड़ा पार करने वाला है। कार अद्वितीय सुरक्षा सुविधाओं के साथ एक बहुमुखी और विशाल सवारी की पेशकश करते हुए स्टाइल, प्रौद्योगिकी और स्थिरता को मिश्रित करती है। एमजी में हम समझते हैं कि मोबिलिटी का भविष्य इलेक्ट्रिक और कनेक्टेड है।"

एमजी कॉमेट ईवी को बीआईसीओ- 'बिग इनसाइड, कॉम्पैक्ट आउटसाइड' की अवधारणा पर डिजाइन किया गया है, जो आराम से विशाल और बेहतर लेगरूम के साथ-साथ हेडरूम की पेशकश करता है।

इसमें सीटों की दूसरी पंक्ति पर 50:50 सेटिंग्स के साथ 4-सीटर कॉन्फिगरेशन के साथ एक आरामदायक और विशाल केबिन भी है।

इसके अलावा, सेंटर कंसोल उपयोगी सुविधाओं जैसे कि इलेक्ट्रिक विंडो ऑपरेशन बटन और 12-वोल्ट चाजिर्ंग पोर्ट से सुसज्जित है।

इसके अलावा, यह 17.3 किलावॉट लाइ-ऑयन बैटरी से संचालित होता है, साथ ही यह आईपी67-रेटेड है, जो इसे पानी और धूल के लिए अत्यधिक प्रतिरोधी बनाता है।

इसके अलावा, एमजी मोटर ने कॉमेट ईवी के दो स्पेशल एडिशन भी पेश किए हैं- गेमर एडिशन और शहरी यात्रियों के लिए एलआईटी एडिशन, जिसमें- गेमिंग और तकनीकी समुदाय और फैशनपरस्त शामिल हैं।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement