Today Horoscope: This is how the ninth day of Kartik Shukla Paksha will be spent for people of 12 zodiac signs-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 5, 2024 12:50 pm
Location
Advertisement

आज का राशिफल: ऐसे बीतेगी 12 राशि के जातकों की कार्तिक शुल्क पक्ष की नवमीं

khaskhabar.com : मंगलवार, 21 नवम्बर 2023 10:20 AM (IST)
आज का
राशिफल: ऐसे बीतेगी 12 राशि के जातकों की कार्तिक शुल्क पक्ष की नवमीं
ज्योतिष के अनुसार 21 नवंबर 2023, मंगलवार का दिन महत्वपूर्ण है। आज पूरे दिन नवमी तिथि रहेगी। आज रात्रि 08:02 तक शतभिषा नक्षत्र फिर पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र रहेगा। आज ग्रहों से बनने वाले बाशि योग, आनन्दादि योग, सुनफा योग, पराक्रम योग, बुधादित्य योग, व्याघात योग का साथ मिलेगा। अगर आपकी राशि वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि है तो शश योग का लाभ मिलेगा वहीं चन्द्रमा - शनि का विष दोष रहेगा। चन्द्रमा कुंभ राशि में रहेंगे। मेष


चंद्रमा 11वें भाव में रहेगा जिससे आप अपने कर्तव्य पूरे कर सकेंगे। बुधादित्य, व्याघात पराक्रम योग बनने से व्यापार में आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। सामाजिक स्तर पर दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा। कार्यस्थल पर वेतन वृद्धि की उम्मीदें फिर से जाग सकती हैं।

वृषभ चंद्रमा दसवें भाव में रहेगा जिससे घर के बड़ों के आदर्शों पर चल सकेंगे. उद्योग-धंधे में नई मशीन खरीदने के लिए आपको धन खर्च करना पड़ सकता है। बिजनेस में परिवार का सहयोग आपके लिए बेहतर रहेगा। आपका व्यवसाय फल-फूल सकता है। कार्यस्थल पर विरोधियों से दूरी बनाए रखते हुए आप अपना काम पूरा करेंगे। बुजुर्गों की सलाह से आप पारिवारिक समस्याओं को आसानी से हल कर पाएंगे।

मिथुन




चंद्रमा नवम भाव में रहेगा जिससे आध्यात्मिक ज्ञान में वृद्धि होगी। बुधादित्य, व्याघात, पराक्रम योग बनने से आपको ऑनलाइन मार्केटिंग बिजनेस में अच्छा मुनाफा मिलेगा। कार्यस्थल पर अपने कौशल से आपको किसी बड़ी कंपनी से नौकरी के प्रस्ताव मिल सकते हैं। परिवार में यदि किसी से वैचारिक मतभेद हैं तो वह समाप्त होंगे। आप सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर शिक्षा और खेल-कूद से जुड़े किसी कार्य में शामिल होंगे। विद्यार्थी स्मार्ट स्टडी के साथ-साथ कड़ी मेहनत से अपने क्षेत्र में आगे बढ़ेंगे। नियमित रूप से वर्कआउट करें। समय निकालना आपके स्वास्थ्य के लिए बेहतर रहेगा। किसी सेमिनार में भाग लेने के लिए आपको यात्रा करनी पड़ेगी।


कर्क



चंद्रमा अष्टम भाव में रहेगा जिसके कारण ससुराल में किसी से मनमुटाव हो सकता है. साझेदारी के व्यवसाय में आलस्य आपके लिए महंगा साबित हो सकता है। कार्यस्थल पर विरोधी आप पर गिद्ध दृष्टि रखेंगे, इसलिए किसी भी प्रकार की गलती न करें। विरोधी आप पर भारी पड़ेंगे, सतर्क रहें। परिवार में सभी के साथ नम्रतापूर्वक व्यवहार करें। सामाजिक स्तर पर हो रही राजनीति से आप परेशान रहेंगे। प्रेम और दांपत्य जीवन में अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें, अन्यथा झगड़े बढ़ सकते हैं। खिलाड़ी अभ्यास करते समय सतर्क रहें, चोट लग सकती है।


सिंह



चंद्रमा सातवें भाव में होगा जिसके कारण पति-पत्नी के बीच मतभेद हो सकते हैं। बुधादित्य, व्याघात पराक्रम योग बनने से बाजार में फंसा पैसा वापस मिल सकता है। जिससे आप बिजनेस में कुछ नया करने के बारे में सोच सकते हैं। आख़िरकार कार्यस्थल पर हर कोई आपके काम की तारीफ़ करते नहीं थकेगा। आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ लॉग ड्राइव पर जाने की योजना बना सकते हैं। विद्यार्थियों को अपने प्रयासों में सफलता मिल सकती है। सामाजिक एवं राजनीतिक स्तर पर आपकी कार्यकुशलता, आपके कुशल व्यक्तित्व में निखार लायेगी। परिवार में किसी विवाह योग्य व्यक्ति के लिए विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं। किसी भी खिलाड़ी की किसी भी तरह की लापरवाही उनके स्वास्थ्य और करियर पर भारी पड़ सकती है।


कन्या



चंद्रमा छठे भाव में रहेगा, जिससे शत्रु शत्रुता से मुक्ति मिलेगी। इलेक्ट्रॉनिक बिजनेस में स्मार्ट वर्क के जरिए आप अपने बिजनेस को टॉप पर लाने की कोशिशों में लगे रहेंगे। बिजनेस में कुछ नया करने की कोशिश में आप सफल रहेंगे। अपनी आदतों को बदलने से कार्यक्षेत्र में सफलता के नए रास्ते आपके सामने आएंगे। परिवार में सभी सदस्यों का सहयोग मिलेगा। आप अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ डिनर का प्लान बना सकते हैं। सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर बुधादित्य, वासी, सुनफा और पराक्रम योग बनने से आप फंस जाएंगे। कार्य पूर्णता की ओर बढ़ सकते हैं। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई को बेहतर बनाने के लिए प्रयासरत रहेंगे।

तुला



चंद्रमा पंचम भाव में रहेगा, जिससे अचानक धन लाभ होगा। बेहतर वित्त प्रबंधन के साथ-साथ आप अपनी आय बढ़ाने के लिए भी प्रयासरत रहेंगे। बुधादित्य, व्याघात, पराक्रम योग बनने से कार्यस्थल पर पदोन्नति और वेतन वृद्धि की संभावना अधिक है। नौकरीपेशा जातक के लिए दिन शानदार रहेगा। सामाजिक स्तर पर आपके ख़र्चों में अचानक बढ़ोतरी आपको चिंतित कर सकती है। प्यार और जीवनसाथी के साथ दिन अन्य दिनों की तुलना में बेहतर रहेगा। विद्यार्थियों को पढ़ाई के प्रति गंभीर होना चाहिए। व्यक्तिगत यात्रा की योजना बन सकती है।


वृश्चिक


चंद्रमा चतुर्थ भाव में रहेगा जिसके कारण घर के नवीनीकरण में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं। साझेदारी के व्यवसाय में आर्थिक लाभ को लेकर कुछ तनावपूर्ण स्थितियाँ उत्पन्न हो सकती हैं। सामाजिक स्तर पर आपके द्वारा बोले गए गलत शब्द आपके गले की फांस बन सकते हैं, इसलिए जो भी बोलें सोच-समझकर ही बोलें। कार्यस्थल पर आपके किसी काम को लेकर वरिष्ठ आपसे नाराज हो सकते हैं। प्रेम और दांपत्य जीवन में इस मुद्दे को लेकर रिश्तों में खटास आ सकती है। परिवार में किसी से बात करते समय विनम्र रहें। ऑफिस में शुभ समाचार के लिए तरस रहे कानों को थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा। विद्यार्थियों का ध्यान पढ़ाई से भटक सकता है।


धनु


चंद्रमा तीसरे भाव में रहेगा जिसके कारण छोटे भाई की संगति पर नजर रखें। बुधादित्य, व्याघात, पराक्रम योग बनने से आपको व्यवसाय में राजनीतिक संपर्क का लाभ मिलेगा। आपको सरकारी अनुबंध आसानी से मिलेंगे। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को अपने प्रयासों में सफलता मिलेगी, उन्हें मनचाही कंपनियों से नौकरी के ऑफर लेटर मिल सकते हैं। परिवार में आपको अपने गुस्से पर काबू रखना होगा, नहीं तो परेशानी में पड़ सकते हैं। प्रेम और दाम्पत्य जीवन में रिश्तों में खटास आ सकती है। सामाजिक स्तर पर आर्थिक समस्याओं के कारण आपके कार्यों में कुछ रुकावटें आ सकती हैं। विद्यार्थियों को करियर के बेहतर अवसर मिल सकते हैं।



मकर



चंद्रमा दूसरे भाव में होगा जिससे आर्थिक वृद्धि होगी। व्यापार में यदि आप कोई नई मशीन खरीद रहे हैं तो दोपहर 12:15 से 2:00 बजे के बीच करें। कार्यस्थल के अलावा आपको अंशकालिक नौकरी की आवश्यकता हो सकती है। आप अपनी योग्यता से सफलता के नए आयाम हासिल करेंगे। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई में निरंतरता से ही सफल हो सकेंगे। अपने प्यार और जीवनसाथी के साथ बातचीत करते समय आपको अपने शब्दों पर तोल-मोल कर बोलना होगा। परिवार में किसी से आपको खास सरप्राइज मिल सकता है। सेमिनार, वेबिनार के लिए यात्रा हो सकती है।


कुंभ


चंद्रमा आपकी राशि में रहेगा जिससे बुद्धि में वृद्धि होगी। बुधादित्य, व्याघात, पराक्रम योग बनने से आप बिजनेस में किसी बड़े प्रोजेक्ट के लिए बड़ी प्लानिंग कर सकते हैं। करियर में आपको अच्छे विकल्प मिलेंगे जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और आप आगे बढ़ेंगे। स्पोर्ट्स पर्सन स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें, जंक फूड से दूर रहें, अन्यथा आपका पेट खराब हो सकता है।


मीन




चंद्रमा 12वें भाव में रहेगा जिसके कारण खर्चे बढ़ेंगे। व्यवसाय में आपको मंदी की स्थिति का सामना करना पड़ेगा। कार्यस्थल पर आपको अपने काम में कमियां नजर आएंगी जिसके कारण आप उसमें सुधार करने का प्रयास करने लगेंगे। आप सामाजिक और राजनीतिक स्तर पर अनावश्यक गतिविधियों से दूर भागेंगे, जिससे आप परेशान रहेंगे। संपत्ति को लेकर परिवार में किसी से बहस हो सकती है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement