People with such fingers are those with money and-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Feb 7, 2023 9:29 pm
Location
Advertisement

ऐसी उंगलियों वाले लोग होते है पैसे वाले और ...

khaskhabar.com : मंगलवार, 08 नवम्बर 2022 5:04 PM (IST)
ऐसी उंगलियों वाले लोग होते है पैसे वाले और ...
यह बात हम सभी जानते है कि वर्तमान में हर व्यक्ति को धन की जरूरत होती है। धन आनंदपूर्वक जीवन और स्वस्थ रहने के लिए जीवन में बहुत महत्वपूर्ण स्रोत है। पैसा जीवन की सबसे आधारभूत जरूरत है, जिसके बिना कोई भी अपने दैनिक जीवन की आधारभूत आवश्यकताओं को पूरा नहीं कर सकता है। हम धन के महत्व की तुलना कभी भी प्यार और देखभाल के महत्व से नहीं कर सकते हैं। जब किसी को धन की जरूरत होती है, तो उसे प्यार से पूरा नहीं किया जा सकता और यदि किसी को प्यार की आवश्यकता होती है, तो उसे धन से पूरा नहीं किया जा सकता है।
आइए आज हम आपको बताएंगे कि कौनसे लोग ज्यादा और किस्मत से पैसे वाले बनते है। वैसे हम सब जानते है कि ज्योतिष विद्या का प्राचीन वेदों से काफी महत्व रहा है। प्राचीन काल में ग्रह, नक्षत्र और अन्य खगोलीय पिण्डों का अध्ययन करने के विषय को ही ज्योतिष कहा गया था। इसके गणित भाग के बारे में तो बहुत स्पष्टता से कहा जा सकता है कि इसके बारे में वेदों में स्पष्ट गणनाएं दी हुई हैं। फलित भाग के बारे में बहुत बाद में जानकारी मिलती है।

ज्योतिष एक ऐसी विघा हैं जिसका ज्ञान होने पर व्यक्ति अच्छें बुरे सभी के बारे में पता लगा सकता है। इसके ज्ञान से भविष्य के बारे में पता लगाया जा सकता है। ज्योतिष, के भी अलग अलग प्रकार हैं, कोई हाथ देखता हैं तो कोई जन्मपत्री देख कर बताता है। किसी को मस्तिष्य की रेखा का ज्ञान होता है।

नोंकदार सिरे वाली उंगलियाें वाले लोग
जिनकी उंगलियां नोंकदार सिरे वाली होती हैं वे जीवन में आराम पसंद होते हैं। अगर किसी व्यक्ति की सभी उंगलियों के सिरे नुकीले होते है तो ऐसे व्यक्ति के पास पैसा खुद चलकर अपने आप आते है। ज्योतिषों के मुताबिक, ये लोग पैसे वाले बनते ही चले जाते है। इनके कार्य में कोई रूकावट नहीं होती है। वहीं ये लोग सौंदर्यप्रेमी, संवेदनशील एवं आदर्शवादी प्रवृत्ति के होने के साथ किसी भी काम को करने से डरते नहीं है।

वर्गाकार उंगलियाें वाले लोग
जिन लोगों की उंगली वर्गाकार होती हैं वे व्यवहारिक व अनुशासनप्रिय होते हैं। ये लोग सन्तुलित एवं यथार्थवादी होता है। ये अपने जीवन को सुनियोजित ढंग जीना पसंद करते हैं। यह लोग जीवन में परम्परावादी, नियमों का पालन करने वाले, धार्मिक एवं सामाजिक चेतना वाले होते हैं। इनमें नेतृत्व क्षमता नहीं होती ये दूसरों का अनुसरण करते हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement