Mantras should be chanted on Tuesday according to the zodiac, Hanumanjis grace is there-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 8:52 pm
Location
Advertisement

राशि अनुसार मंगलवार को करना चाहिए मंत्रों का जाप, होती है हनुमानजी की कृपा

khaskhabar.com : मंगलवार, 16 मई 2023 10:40 AM (IST)
राशि अनुसार मंगलवार को करना चाहिए मंत्रों का जाप, होती है हनुमानजी की कृपा
हनुमानजी को प्रसन्न करने के लिए भक्त हर मंगलवार का व्रत रखते हैं। नियमित रूप से मंगलवार व शनिवार को हनुमान मंदिर जाकर मूर्ति के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करते हैं। इन सब कारकों से बजरंग बली प्रसन्न होते हैं। बजरंग बली की कृपा प्राप्त करने के लिए आपको उनके मंत्रों का जाप करना चाहिए, लेकिन जाप करने के लिए इस बात का विशेष ध्यान रखें कि बजरंग बली मंत्र का जाप अपनी राशि के अनुसार करें तभी उसका विशेष फल प्राप्त होता है। राशि के अनुसार ही मंत्र का जाप करने से शुभ-लाभ मिलता है।

मेष राशि और वृश्चिक राशि
मेष राशि और वृश्चिक राशि के जातकों की बात करें तो मेष और वृश्चिक राशि का स्वामी मंगल है। इन दोनों राशि के जातक शुभ फल की प्राप्ति के लिए हनुमान जी के दिव्य मंत्र मनोजवं मारुततुल्यवेगं, जितेन्द्रियं बुद्धिमतां वरिष्ठ। वातात्मजं वानरयूथमुख्यं, श्रीरामदूतं शरणं प्रपद्ये॥ का जप करें।

वृषभ राशि और तुला राशि
वृषभ राशि और तुला राशि का स्वामी शुक्र ग्रह है। इन दोनों ही राशि के जातकों को हनुमान जी का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए ऊँ हं हनुमते नम: मंत्र का जाप करना चाहिए, ऐसा करने से हनुमान जी की आशीर्वाद हमेशा आप पर बना रहेगा।

मिथुन राशि और कन्या राशि
मिथुन राशि और कन्या राशि के जातकों की बात करें तो इन दोनों राशि के स्वामी बुध ग्रह हैं। इन दोनों राशि के जातकों को मारुतिनंदन की कृपा पाने के लिए अतुलितबलधामं हेमशैलाभदेहं दनुजवनकृशानुं ज्ञानिनामग्रगण्यम्। सकलगुणनिधानं वानराणामधीशं रघुपतिप्रियभक्तं वातजातं नमामि॥ मंत्र का जाप करें, निश्चित ही आपको अपने जीवन में सफलता हासिल होगी।

मकर राशि और कुंभ राशि
मकर राशि और कुंभ राशि के स्वामी शनि देव हैं। इन दोनों राशि के जातकों को जीवन में खुशहाली के लिए हनुमान और शनि देव इन दोनों की ही कृपा प्राप्त करने की जरुरत है तो आप इन मंत्रों का जाप अवश्य करें, ऊॅ नमो हनुमते रूद्रावताराय सर्वशत्रुसंहारणाय सर्वरोग हराय सर्ववशीकरणाय रामदूताय स्वाहा।

धनु राशि और मीन राशि

धनु राशि और मीन राशि के स्वामी गुरु देव बृहस्पति हैं। इन दोनों राशि के जातकों को बजरंगबली की कृपा प्राप्त करने के लिए रोज बजरंगबाण का पाठ करें, साथ ही साथ ऊँ हं हनुमते नम:। दिव्य मंत्र का जप करें।

कर्क राशि

कर्क राशि का स्वामी चंद्रमा हैं। इस राशि के जातकों को हनुमान जी कृपा प्राप्त करने के लिए, साथ ही अपना मनोबल बढ़ाने के लिए हनुमान गायत्री मंत्र ऊँ अंजनिसुताय विद्महे वायुपुत्राय धीमहि तन्नो मारुति प्रचोदयात्। का जाप करना चाहिए।

सिंह राशि
सिंह राशि के स्वामी सूर्य देव हैं। इस राशि के जातकों को ऊँ हं हनुमते रुद्रात्मकाय हुं फट। मंत्र का जाप करना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि इस मंत्र का जाप करने से सभी दुख दर्द या कष्ट खत्म हो जाते हैं।

आलेख में दी गई जानकारियों को लेकर हम यह दावा नहीं करते कि यह पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement