Know about palm line money line, which gives signs of money and wealth on your palm-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 2, 2022 3:12 pm
Location
Advertisement

जानिये हस्तरेखा धन रेखा के बारे में, जो देती है आपकी हथेली पर धन और धन के संकेत

khaskhabar.com : मंगलवार, 22 नवम्बर 2022 3:59 PM (IST)
जानिये हस्तरेखा धन रेखा के बारे में, जो देती है आपकी हथेली पर धन और धन के संकेत
आपकी हथेली आपके भविष्य के बारे में बहुत कुछ बताती है; आकार, आकार और रेखाएँ आपके व्यक्तित्व के बारे में उन सच्चाइयों को प्रकट करती हैं जो अन्यथा नहीं पाई जा सकतीं। आपके लक्षणों सहित, यह आपके जीवन के प्रकार और आपके पास मौजूद प्राकृतिक क्षमताओं को भी दर्शाता है।

हर कोई जीवन में प्रचुर मात्रा में धन और धन का आनंद लेना चाहता है, लेकिन क्या यह बेहतर नहीं होगा कि आप पहले से जान लें कि आपका भविष्य धन से समृद्ध है या नहीं? हस्तरेखा विज्ञान लोगों को उनके भविष्य के बारे में करीबी अनुमान लगाने में मदद करता है। लेकिन हथेली में कौन से संकेत हैं जो जीवन के इस छिपे हुए पहलू को प्रकट करते हैं?

हथेली में धन रेखा धन और धन के स्पष्ट संकेतों को प्रकट करती है। गहरी, स्पष्ट धन रेखा आपके भविष्य में धन की प्रचुरता को दर्शाती है। जबकि रुक-रुक कर और लहराती हुई धन रेखा आपके भावी जीवन में अस्थिरता या धन की कमी को भी प्रकट करती है।
हस्तरेखा विज्ञान इन दिनों एक अच्छी तरह से विकसित अभ्यास है और दुनिया भर में लोग जीवन में धन का आनंद लेने के बारे में सच्चाई जानने के लिए हस्तरेखाविदों के पास जाते हैं। धन रेखा, धन के मामले में आपका भविष्य कैसा होगा, इसके बारे में बहुत कुछ कहती है।

हस्तरेखा धन रेखा क्या है?
हमारी हथेली पर उंगलियों के नीचे एक सीधी खड़ी रेखा मौजूद होती है, जिसे आमतौर पर हस्तरेखा विज्ञान में धन रेखा के रूप में जाना जाता है। इस धन रेखा की स्थिति, आकार और आकार से पता चलता है कि धन के मामले में आपका भविष्य कैसा होगा।

आपकी धन रेखा आपके बारे में क्या कहती है ?
जिस तरह हस्तरेखाविद् किसी व्यक्ति के जीवन की कुछ सच्चाइयों को प्रकट करने के लिए उसकी हथेली के क्षेत्रों को पढ़ता है, उसी तरह धन रेखा उसकी प्रसिद्धि और धन के बारे में सब कुछ बताती है। आमतौर पर लोगों की हथेलियों में तीन धन रेखाएं होती हैं; गहरा, रुक-रुक कर, और लहराया। इन रेखाओं की स्थिति से पता चलता है कि कोई व्यक्ति धन का आनंद लेने वाला है या नहीं।

गहरी धन रेखा
यदि आपके पास गहरी सीधी खड़ी धन रेखा है, तो जान लें कि धन और संपत्ति में आपका भविष्य सही है। इससे पता चलता है कि आप एक महान भाग्य बनाएंगे, क्योंकि ब्रह्मांड में कई मैग्नेट आपको जीवन में इसे हासिल करने में मदद करेंगे।

आंतरायिक धन रेखा
यदि आप देखते हैं कि आपकी धन रेखा आंतरायिक है, न तो सीधी गहरी है और न ही लहरदार है, तो यह अक्सर संकेत करता है कि आपके पास एक खराब धन भाग्य होगा। यह, यह भी बताता है कि आपके भविष्य में व्यवसाय प्रबंधन या करियर में कई कठिनाइयाँ आपका इंतजार कर रही हैं।

इसके अलावा, यह आंतरायिक धन रेखा आपके अधीरता और चिड़चिड़े व्यक्तित्व को इंगित करती है, जो एक समृद्ध भाग्य अर्जित नहीं कर सकता है।

लहरदार धन रेखा
लहरदार धन रेखा आपके जीवन में धन की अस्थिरता को दर्शाती है। यह इस बात की ओर भी इशारा करता है कि आपको जीवन में पैसा और संपत्ति बनाने और आर्थिक रूप से स्थिर होने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा। यदि आप जीवन में सफलता प्राप्त करना चाहते हैं, तो संभवत: एकमात्र तरीका यह है कि आप अपनी अक्षमता या साधना में सुधार करने के लिए अधिक प्रयास करें।

धन रेखा के अलावा, आपकी हथेली में कुछ अन्य संकेत धन के मामले में आपके भाग्य को प्रकट करते हैं। इन संकेतों में शामिल हैं;

सूर्य रेखा
अच्छी प्रमुख सूर्य रेखा व्यक्ति के धनवान भाग्य, प्रतिष्ठा और सफलता को दर्शाती है। यदि आपके पास सूर्य रेखा और धन रेखा को जोडऩे वाली ब्रांड की सूर्य रेखा है, तो यह संकेत करता है कि आपको अपने जीवन में कुछ अप्रत्याशित धन प्राप्त होगा। इससे पता चलता है कि आप अपने जीवन के दौरान एक अच्छी प्रतिष्ठा, धन और संपत्ति का आनंद लेने के लिए किस्मत में हैं।
शीर्षक
यदि आपके पास हेडलाइन से ऊपर की ओर बढऩे वाला ब्रांड है, तो इसका मतलब है कि आप अपने जीवन में कुशलता से पैसा बनाने के लिए किस्मत में हैं। यह कुछ पैसा बनाने वाले खेल, जैसे जुआ, जीतने और आपके द्वारा संलग्न व्यवसाय में सफल होने की आपकी उच्च संभावना को इंगित करता है।

हथेली का आकार
यदि आप अपनी हथेली में एम चिन्ह देख सकते हैं, तो आप 40 वर्ष की आयु तक पहुँचने से पहले बड़ी संपत्ति प्राप्त करने का आनंद ले सकते हैं। जंक्शन इस एम को जीवन रेखा, हृदय रेखा और शीर्ष रेखा बनाता है जब ऊपर की ओर शीर्षक रेखा हृदय रेखा तक पहुँचता है।

यह एम चिन्ह आपके 40 वर्ष की आयु तक असाधारण रूप से अमीर होने का एक स्पष्ट संकेत है। हालांकि, यदि आप पहले से ही उम्र तक पहुंच चुके हैं और अभी तक धन नहीं मिला है, तो इसका मतलब है कि आप अपने धनवान भाग्य को अर्जित करने के लिए पर्याप्त मेहनत नहीं कर रहे हैं।


अगर आपकी हथेली मुलायम और मोटी है तो आपके जीवन में प्रचुर मात्रा में धन का आनंद लेने की संभावना कई गुना बढ़ जाती है। यह आगमन या सम्मान को भी इंगित करता है जो आपके महान धन के परिणामस्वरूप आपको प्रभावित कर सकता है।

इसके विपरीत, एक कठोर और पतली हथेली यह दर्शाती है कि आप जीवन में धन का आनंद नहीं लेंगे और यह भी कि आप धन की प्रचुरता का आनंद लेने के लिए कभी भी एक अमीर आदमी से शादी नहीं कर पाएंगे।

हथेली का रंग
यदि आपकी हथेली का रंग सफेद है, तो यह इंगित करता है कि आप एक अमीर आदमी से शादी करने जा रहे हैं और अच्छे भाग्य का आनंद ले रहे हैं।

हथेली का गहरा पीला रंग आपके जीवन में धन प्राप्ति की कम संभावना को दर्शाता है। इससे यह भी पता चलता है कि आपके किसी अमीर आदमी से शादी करने की संभावना कम है।

दो हथेलियों में बिखरे हुए लाल धब्बे के साथ, लीवर हथेली दर्शाती है कि आप जीवन में बहुत धन का आनंद लेंगे। साथ ही जिस व्यवसाय में आपको सफलता मिलने की संभावना अधिक है, उसमें आप लग जाएं।

आलेख में दी गई जानकारियों को लेकर हम यह दावा नहीं करते कि यह पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement