It is not auspicious to see Shani Dev riding a vulture in a dream.-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 29, 2022 5:46 pm
Location
Advertisement

शुभ नहीं होता सपने में गिद्ध की सवारी करते हुए शनि देव को देखना

khaskhabar.com : शनिवार, 24 सितम्बर 2022 1:48 PM (IST)
शुभ नहीं होता सपने में गिद्ध की सवारी करते हुए शनि देव को देखना
आज शनिवार का दिन है जो कि कर्मफल दाता शनिदेव को समर्पित होता हैं। शनिदेव सभी मनुष्यों के कर्मों का हिसाब रखते हैं और उसी के आधार पर न्याय करते हैं। शनिदेव को लेकर अधिकतर लोगों के मन में भय रहता है। वहीँ अगर सपने में शनिदेव दिख जाए तो भय सताने लगता हैं। लेकिन ऐसा नहीं हैं कि सपने में कर्मफल दाता शनिदेव दिखे तो कुछ अशुभ होने वाला हैं बल्कि यह बेहद शुभ माना जाता हैं। हालाकि यह इस पर निर्भर करता हैं कि सपने में आपने शनिदेव से जुड़ी क्या चीजें देखी हैं। आज इस कड़ी में हम आपको सपने में शनिदेव के आने के शुभ या अशुभ संकेतों के बारे में बताने जा रहे हैं। आइये जानते हैं...

सपने में शनिदेव की पूजा करना
अगर कोई व्यक्ति सपने में शनिदेव की पूजा करता हुआ दिखाई देता है तो इस तरह का सपना मिश्रित फल देने वाला होता है। इसलिए इस तरह का सपना आने पर भी व्यक्ति को शनि से जुड़े उपाय करने चाहिए। वहीं, अगर आप पहले से ही शनिदेव की पूजा करते हैं और तब आपको यह सपना आए तो समझ जाए की शनिदेव आपकी पूजा से प्रसन्न हैं।

सपने में दिखे शनि मंदिर
सपने में यदि शनि मंदिर दिखे तो इसका मतलब है कि आप पर शनि देव की खूब कृपा बरसने वाली है। ऐसा सपना जातक की किस्मत खोल देता है। यह बड़ा धन लाभ होने का इशारा है, साथ ही किसी महत्वपूर्ण काम में सफलता मिलने का भी योग बनाता है।

सपने में शनिदेव दिखना शुभ
सपने में यदि शनि देव की मूर्ति या तस्वीर दिखे तो इसका मतलब है कि आने वाला समय आपको खुशियां भी दे सकता है और किसी बड़ी मुश्किल में भी डाल सकता है। इस सपने का फल व्यक्ति को उसकी कुंडली में शनि की स्थिति के हिसाब से मिलता है। यदि स्थिति शुभ है तो अच्छा फल मिलेगा। यदि सपने में शनि देव आपको आशीर्वाद दें तो यह सपना बहुत शुभ है। इसका मतलब है कि शनि देव आपके जीवन से सारे कष्ट खत्म करने वाले हैं। यदि किसी बीमार व्यक्ति को ऐसा सपना आए तो उसे जल्द ही रोग से छुटकारा मिल जाता है।

हाथी की सवारी करते शनिदेव देखना
अगर किसी व्यक्ति को शनिदेव सपने में हाथी पर दिखाई देते हैं तो यह बहुत ही शुभ शकुन माना जाता है। इस तरह का सपना व्यक्ति को शुभ फल देने वाला होता है। इस तरह का सपना खुशहाली लाता है। अगर किसी व्यक्ति पर शनि की साढ़ेसाती है तो इस तरह का सपना आना उसके लिए शांति दिलाने वाला साबित हो सकता है। साथ ही ये सपना व्यक्ति को धन लाभ और मान सम्मान मिलने का संकेत भी देता है।

कौवे की सवारी करते शनिदेव देखना
अगर किसी व्यक्ति को शनिदेव कौवे पर सवार होकर सपने में दिखाई देते हैं तो इस तरह का सपना आना अच्छा नहीं माना जाता है। हालांकि, कौवा शनिदेव की सवारी है। इस तरह का सपना आना पर व्यक्ति को अशुभ फल मिलने लगते हैं। ऐसा सपना आने पर व्यक्ति को जीवन में कई उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ता है। इस तरह का सपना आना आपकी मान प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाने वाला भी होता है।

भैंसे की सवारी करते शनिदेव देखना
स्वप्न शास्त्र कहता है कि यदि किसी को सपने में शनिदेव भैंसे की सवारी करते हुए दिखाई दें तो इस सपने से जीवन में मिले-जुले परिणाम प्राप्त होते हैं। यानी व्यक्ति को जीवन में शुभ समाचारों के साथ ही कुछ दिक्कतों का सामना भी करना पड़ सकता है।

मोर की सवारी करते शनिदेव देखना
सपने में अगर शनिदेव मौर पर बैठे दिखाई देते हैं तो इस तरह के सपने बहुत ही शुभ माने जाते हैं। साथ ही इस तरह के सपने बहुत ही आनंद दिखाई देते हैं। जिस भी व्यक्ति को शनि देव मोर पर बैठे दिखाई देते हैं तो ऐसे व्यक्ति को शुभ फलों की प्राप्ति होती है। इस तरह के सपने आना लाभ देने वाला होते हैं।

गिद्ध की सवारी करते शनिदेव देखना
अगर किसी व्यक्ति को शनिदेव गिद्ध पर बैठे दिखाई देते हैं तो इस तरह का सपना अशुभ माना जाता है। ये सपना आने पर व्यक्ति को अशुभ फलों की प्राप्ति होती है। इस तरह के सपने आने का मतलब है कि आपको कोई अशुभ समाचार मिलता है। इसलिए जब भी इस तरह का सपना आए तुरंत शनि से जुड़े उपाय करने चाहिए।

आलेख में दी गई जानकारियों को लेकर हम यह दावा नहीं करते कि यह पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement