Horoscope of 12.03.2023: Today will be like this for 12 zodiac signs-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 12:50 pm
Location
Advertisement

12.03.2023 का राशिफल: ऐसा रहेगा 12 राशियों के लिए आज का दिन

khaskhabar.com : रविवार, 12 मार्च 2023 09:15 AM (IST)
12.03.2023 का राशिफल: ऐसा रहेगा 12 राशियों के लिए आज का दिन
मेष
आज का दिन अच्छा रहने वाला है। व्यवसाय में कोई नवीन कार्य हो सकता है। नए लोगों से संपर्क स्थापित होगा। किसी के प्रति आकर्षित होंगे। सरकारी कामों में सफलता मिलने की संभावना है। प्रभावशाली लोगों का सहयोग आपके उत्साह को दोगुना कर देगा। जो लोग काफी वक्त से आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे उन्हें आज कहीं से धन प्राप्त हो सकता है जिससे जीवन की कई परेशानियां दूर हो जाएंगी। वैवाहिक बंधन में बंधने के लिए अच्छा समय है। किसी छोटी-मोटी बात को लेकर भी आपके प्रिय से आपकी नोंक-झोंक हो सकती है। अगर आपके जीवनसाथी का मन खिन्न है और चाहते हैं की दिन अच्छा गुजरे, तो चुप्पी साधे रहें। जो लोग घर से दूर रहकर नौकरी कर रहे हैं, उन्हें परिवार की याद सता सकती है। मित्र आपका धन वापस करने आएंगे और मित्रों के साथ कहीं घूमने फिरने जाने की भी योजना बनाएंगे। छात्र परीक्षा की तैयारी के लिए खूब मेहनत करते हुए नजर आएंगे. माता पिता संतान के भविष्य के लिए धन का निवेश करेंगे।

वृष
व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में मनचाहा लाभ पाकर काफी खुश नजर आएंगे, जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आप अपने लिए और परिवार वालों के लिए कुछ खरीदारी करेंगे, सभी लोग आपके द्वारा किए गए कार्यों की तारीफ करेंगे। आप अपने जीवन साथी के लिए कोई उपहार खरीदेंगे। परिवार की कोई बड़ी जिम्मेदारी आपको मिल सकती हैं, जिसे आप बखूबी निभाएंगे। आपका जीवनसाथी आपसे नाराज हो सकता है, क्योंकि आप उनसे कोई बात साझा करना भूल गए थे। दिन की शुरुआत में ही आज आपको कोई बुरी खबर मिल सकती है जिससे आपका पूरा दिन खराब हो सकता है। आज अपने मन को काबू में रखने की कोशिश करें।

मिथुन
बिजनेस कर रहे जातक किसी नए बिजनेस प्रोजेक्ट की तरफ बढ़ सकते हैं। अपने निवेश और भविष्य की योजनाओं को गुप्त रखें, आपके लिए बेहतर रहेगा। एक दूसरे का नजरिया समझकर व्यक्तिगत समस्याएं भूल जाएंगे। युवाओं की लव लाइफ बेहतर रहेगी। आप अपने लव पार्टनर के साथ रोमांटिक डिनर पर जाएंगे, जहां प्यार भरी बातें करते हुए नजर आएंगे। परिवार का सहयोग मिलेगा लेकिन किसी रिश्तेदारी की दखलंदाजी की वजह से परिवार में कुछ अनबन देखने को मिल सकती हैं, जिससे आप परेशान दिखेंगे और आपका मन कामों में नहीं लगेगा। बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिल सकता है। संतान को अच्छी नौकरी मिलने से माता-पिता काफी खुश नजर आएंगे। अपनी संतान पर गर्व महसूस होगा। जीवनसाथी के लिए आप कोई खास उपहार लाएंगे। वरिष्ठ सदस्यों का पैर छूकर आशीर्वाद ले। माताजी का सानिध्य मिलेगा। लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे। कहते हैं कि स्त्रियाँ शुक्र और पुरुष मंगल ग्रह के रहने वाले हैं, लेकिन आज के दिन विवाहित शुक्र और मंगल एक-दूसरे में घुल जाएंगे। बहुत सारे मेहमानों की आवभगत आपका मूड खराब कर सकती है। लेकिन अच्छी बात यह है कि आप कई पुराने दोस्तों से मिल सकते हैं।

कर्क
जो लोग आईटी व मीडिया फील्ड में कार्यरत हैं, उन्हें लाभ प्राप्त होगा। नौकरी कर रहे लोगों को अपनी नौकरी में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे और पद में भी बढ़ोतरी होगी। अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। संतान की ओर से कोई बड़ी खुशखबरी प्राप्त हो सकती है, जिससे आपको अपनी संतान पर गर्व महसूस होगा। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को अपने प्रेमी के साथ असत्य वाणी से बचना होगा, नहीं तो आप किसी परेशानी में आ सकते हैं। अपने बिजी दिन में से कुछ समय आप अपने लिए निकालेंगे, जिसमें अपने मन पसंदीदा कार्य को करेंगे। घर में किसी नए मेहमान का आगमन होगा, जिससे परिवार में खुशियों भरा माहौल होगा। परिवार के सभी लोग आपके द्वारा किए गए कार्यों की तारीफ करेंगे। अपने प्रिय की पुरानी बातों को माफ करके आप अपनी जिंदगी में सुधार ला सकते हैं। आपको महसूस होगा कि शादी के वक़्त किए गए सारे वादे सच्चे हैं। आपका जीवनसाथी ही आपका हमदम है। आज पानी की जीवन में क्या कीमत है इसके बारे में आप घर के छोटों को लेक्चर दे सकते हैं।

सिंह
नौकरी कर रहे जातकों को अपनी जॉब में नवीन अफसरों की प्राप्ति होगी, जिससे वह काफी खुश नजर आएंगे। कल आपको नई नौकरी का भी ऑफर आएगा, जिसमें आय अधिक होगी। लव लाइफ में किसी अन्य व्यक्ति के कारण तनाव देखने को मिल सकता है। जो लोग कुंवारे हैं, उनके लिए कोई अच्छा रिश्ता आएगा, जैसा वह चाहते थे। परिवार में खुशियों भरा माहौल होगा। जो लोग घर से दूर रहकर नौकरी कर रहे हैं, उन्हें अपने परिवार की याद सता सकती हैं। बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं। पिताजी के पैर छूकर आशीर्वाद ले। शरीर के किसी अंगे में दर्द होने की संभावना है। किसी भी ऐसे काम से बचें, जिसमें ज्यादा शारीरिक मेहनत की जरूरत हो। पर्याप्त आराम भी करें।

कन्या
कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो दिन आपका खुशियों से भरा रहने वाला है। व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में मनचाहा लाभ पाकर काफी खुश नजर आएंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। संतान आपके द्वारा किए गए कार्यों की तारीफ करेगी। संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा। नए वाहन का भी सुख प्राप्त होगा। माता जी से आप अपने मन की बात को साझा करेंगे। कम्पटीशन की तैयारी कर रहे युवाओं को उनकी मेहनत का फल मिलेगा। रचनात्मक व कलात्मक क्षेत्रों में वृद्धि होगी। कल आपको समाज की भलाई के लिए कार्य करने का मौका मिलेगा, जिसमें आप आगे बढ़ चढक़र कार्य करते हुए नजर आएंगे। परेशानियों के बारे में सोचते रहने और तिल का ताड़ करने की आपकी आदत आपके नैतिक ताने-बाने को कमज़ोर कर सकती है।

तुला
व्यवसाय कर रहे जातको को व्यवसाय में सफलता प्राप्त होगी, जिससे वह काफी खुश नजर आएंगे। आपका रुका हुआ धन भी आपको प्राप्त होगा। आपने अगर किसी से धन उधार लिया हुआ है, तो आप वह लौटाने में कामयाब रहेंगे। परिवार का सहयोग मिलेगा। वाद-विवाद हो सकता है। नौकरी कर रहे जातकों को नौकरी में अपने अफसरों का सहयोग मिलेगा। आपके ऊपर परिवार की कुछ जिम्मेदारियां और आएंगी, जिन्हें आप पूरी ईमानदारी से निभाएंगे। आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। सेहत में पहले से सुधार होगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। मानसिक स्पष्टता के लिए भ्रम और निराशा से बचने की कोशिश करें।

वृश्चिक
बात करें जो लोग व्यवसाय कर रहे हैं, व्यवसाय में मनचाहा लाभ पाकर काफी खुश नजर आएंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।आपके मित्र कल आपकी सहायता करेंगे। कामकाज के मामले में कल आपकी आवाज पूरी तरह सुनी जाएगी। आप जीवन साथी के साथ परिवार की भलाई के लिए कार्य करते हुए नजर आएंगे। जो लोग प्रॉपर्टी डीलिंग का कार्य करते हैं, उन्हें कोई अच्छी डील मिल सकती है। माता-पिता संतान के भविष्य के लिए धन का निवेश करेंगे। किसी अनचाहे मेहमान के घर आने से आप नाखुश नजर आएंगे, लेकिन मेहमान की किस्मत से आपको आय के अवसर प्राप्त होंगे। माताजी का पैर छूकर आशीर्वाद लें।

धनु राशि
दिन आपका और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है। परिवार का सहयोग मिलेगा। परिवार वालों के द्वारा किसी सुखद समाचार की प्राप्ति होगी। अविवाहित लोगों के विवाह प्रस्ताव पर मोहर लगेगी, जिससे मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा। सभी लोग एक साथ मिलकर कार्य करते हुए नजर आएंगे। युवा लव लाइफ में यात्रा का आनंद ले सकते हैं। आप अपने पार्टनर को अपने मन की बात बताएंगे, जिससे वह काफी खुश नजर आएंगे। घर में सभी लोगों के साथ तालमेल बना रहेगा। माताजी के द्वारा धन लाभ होने के संकेत हैं। आस-पड़ोस में हो रहे वाद-विवाद में पडऩे से बचना है।

मकर राशि
नौकरी कर रहे जातकों को कोई बड़ा कार्य या पद परिवर्तन हो सकता है। परिवार वालों के साथ धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं। आप दोस्तों की किसी भी तरह के मामले में पडक़र समय खराब ना करें। कल आपको ऐसे लोगों से दूर रहना होगा, जो आपका समय खराब करते हैं। अपनी ख़ुशियों को दूसरों के साथ साझा करना आपकी सेहत को भी बेहतर करेगा। लेकिन ख्याल रखें कि इसे नजरअंदाज करना बाद में भारी पड़ सकता है। आप उन योजनाओं में निवेश करने से पहले दो बार सोचें जो आज आपके सामने आयी हैं। गृह-प्रवेश के लिए शुभ दिन है। अगर आप खुले दिल से अपनी बात रखें, तो आपकी मोहब्बत आज आपके सामने प्यार के फरिश्ते के रूप में आएगी। अपनी खासियत और भविष्य की योजनाओं पर फिर से सोचने का समय। एक बढिय़ा जीवनसाथी के साथ जीवन वाकई अद्भुत लगता है और आज आप इस बात का अनुभव कर सकते हैं। व्यक्ति पैसे के चक्कर में स्वास्थ्य गँवाता है, फिर स्वास्थ्य के लिए पैसा - स्वास्थ्य अमूल्य धरोहर है, इसलिए आलस्य त्यागकर अपनी शारीरिक सक्रियता को बढ़ाना फायदेमंद रहेगा।

कुंभ
कुंभ राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन प्रसन्नता से भरा रहने वाला है। व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए अपनी रुकी हुई योजनाओं को दोबारा से शुरू करेंगे, जिसमें उन्हें कामयाबी मिलेगी। परिवार का सहयोग मिलेगा। परिवार वालों के साथ आप किसी पार्टी में सम्मिलित होंगे, जहां सभी लोगों से मेल मिलाप होगा। पैतृक व्यवसाय में बदलाव के लिए आप अपने परिवार वालों से बातचीत करेंगे। बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं, जो लोग विदेशों से शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं, उनके लिए समय अच्छा है। टैक्स और बीमे से जुड़े विषयों पर गौर करने की जरूरत है। प्यार, नजदीकी, मस्ती-मजा - जीवनसाथी के साथ यह एक रोमानी दिन रहेगा। आप बहुत कुछ करना चाहते हैं, फिर भी मुमकिन है कि आप आज चीजों को बाद के लिए टाल दें। दिन ख़त्म होने से पहले उठें और काम में लग जाएँ, नहीं तो आपको महसूस होगा कि पूरा दिन बर्बाद हो गया है।

मीन
आपको हर क्षेत्र से कुछ ना कुछ सुखद समाचार सुनने को मिलेगा। आप अपने रुके हुए कार्यों को भी पूरा करने में सफल रहेंगे। लव लाइफ आपकी बेहतर रहेगी। जीवन साथी से मधुर वाणी बोले। जीवनसाथी के द्वारा आपको कोई कार्य सौंपा जाएगा, जो आपको अवश्य पूरा करना होगा, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं। सेहत में पहले से सुधार होगा। ससुराल पक्ष से कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आप अपनी वाणी की मधुरता के कारण सभी लोगों से अपने कार्यों को पूरा कराने में कामयाब रहेंगे। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। संतान को अच्छी नौकरी मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। छात्र एक शहर से दूसरे शहर शिक्षा ग्रहण करने जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement