Do this remedy on Sunday, you will get wealth-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 30, 2023 12:46 am
Location
Advertisement

रविवार के दिन करें यह उपाय, धन-धान्य की होगी प्राप्ति

khaskhabar.com : रविवार, 21 मई 2023 09:50 AM (IST)
रविवार के दिन करें यह उपाय, धन-धान्य की होगी प्राप्ति
रविवार को सूर्य का दिन माना जाता है। सूर्य देव यश और वैभव के देवता हैं। इनकी पूजा कर धन-धान्य, सुख-समृद्धि हासिल की जा सकती है। अगर आप अपनी आर्थिक परेशानियों से तंग आ गए हैं, हाथ में पैसा रुक नहीं रहा है और समाज में आपका कोई सम्मान नहीं करता है ऐसी परिस्थितियों में रविवार के दिन आपको सूर्य देव की पूजा करनी चाहिए। धर्म और ज्योतिष में मां लक्ष्मी और सूर्य देव को प्रसन्न करने के कुछ अचूक उपाय बताए गए हैं, इससे व्यक्ति को तरक्की भी मिलती है और अपार पैसा भी मिलता है। इनमें से कुछ उपाय ऐसे हैं जिन्हें रविवार को करने से ये मनोकामनाएं बहुत जल्दी पूरी हो जाती हैं। रविवार का दिन सूर्य को समर्पित है। इस दिन सूर्य से संबंधित उपाय करने से बहुत लाभ होता है। सूर्य ग्रह सफलता, आत्मविश्वास और सेहत के कारक ग्रह हैं। सूर्य देव की पूजा के साथ ही कुछ धार्मिक उपायों को करने से आप अपनी आर्थिक स्थिति में सुधार कर सकते हैं। आइए डालते हैं एक नजर उन उपायों जो आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार ला सकते हैं—

रात को सोते समय सिरहाने रखें दूध का गिलास
रविवार की रात सोते समय एक गिलास दूध भरकर अपने सिरहाने पर रखें और सो जाएं। लेकिन इस बात का ध्यान रहे कि नींद में कहीं गिलास पर आपका हाथ न टकराए और दूध फैले नहीं। सुबह उठकर स्नानादि से निवृत होकर इस दूध के गिलास को जाकर किसी बबूल के पेड़ की जड़ में डाल दें। आठ रविवार तक यह उपाय करने से आपकी आर्थिक परेशानी दूर होने लगेगी। यदि आप सोते समय यह नहीं कर सकते हैं तो रविवार के दिन बिना किसी को बताए एक गिलास दूध बबूल के पेड़ की जड़ में डालें। इस उपाय से घर में धन-संपत्ति की बढ़ोतरी होगी।

मछलियों को खिलाएँ आटे की गोलियाँ
हर रविवार मछलियों को आटे की गोलियां बनाकर खिलाएं। मछलियों, पक्षियों को भोजन खिलाने से माँ लक्ष्मी की जबरदस्त कृपा होती है और जिंदगी की कई परेशानियाँ खत्म होती हैं। ये उपाय सफलता की राह में आ रही रुकावटों को भी दूर करता है।

चीटियों को खिलाए आटा-शक्कर
धर्माचार्यों का कहना है कि पृथ्वी पर चींटी छोटा प्राणी है जो अपने लिए आहार की व्यवस्था करने में जुटी रहती है। रविवार के दिन चीटियों को आटा-शक्कर खिलाने से भी कुछ ही दिन में आर्थिक स्थिति में फर्क नजर आने लगता है।

पीपल के नीचे जलाएँ चौमुखा दीपक
रविवार की शाम को सूर्यास्त के बाद पीपल के पेड़ के नीचे चौमुखा दीपक जलाएं। इससे धन-संपत्ति बढ़ती है। घर के मुख्य द्वार के बाहर भी दोनों ओर रविवार की शाम घी के दीपक लगा दें। घर में हमेशा धन-धान्य भरा रहेगा।

लाल कपड़े में करें दान

सूर्य देवता को प्रसन्न करने के लिए गुड़, दूध, चावल और कपड़े का दान करें। इससे किसी भी काम में अड़चन नहीं आएगी और सफलता मिलेगी। शनिवार को पूजा करने के बाद एक लाल कपड़े में गेहूं और गुड़ बांध लें। इसके बाद इस पोटली को किसी को दान कर दें। इस उपाय से आपके जीवन से सारी परेशानियाँ दूर हो जाएंगी।

पत्ते पर लिखें अपनी मनोकामना
बरगद के पेड़ से एक पत्ता तोडक़र उसमें अपनी मनोकामना लिखें। फिर बिना किसी को दिखाए उसे नदी (शहरी इलाकों में नदी नहीं होती है, इसलिए किसी ऐसे स्थान पर जहाँ पर बहता हुआ जल हो, जो रुकता नहीं हो) में प्रवाहित कर दें। ऐसा करने से जल्द ही मनोकामना पूरी होगी।

काले कुत्ते को खिलाएँ गुड रोटी

रविवार को बिना किसी को बताए भगवान कालभैरव की सवारी काले कुत्ते को रोटी और गुड़ खिलाएं। ऐसा करने से काल भैरव प्रसन्न होते हैं।

घर के मुख्य द्वार पर जलाए घी का दीपक
रात को घर के मेन गेट के दोनों तरफ देसी घी का दीपक जलाएं। मान्यता है कि घी का दीपक जलाने से सूर्य देव के साथ-साथ माँ लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं। धन-दौलत में वृद्धि के लिए यह अच्छा उपाय माना जाता है।

बहते जल में प्रवाहित करें अन्न
नौकरी और कारोबार में तरक्की के लिए रविवार के दिन बहते हुए जल में गुड़ और चावल प्रवाहित करें। ऐसा करने से सूर्य देव की विशेष कृपा प्राप्त होती है।

स्वयं करें दूध और गुड का सेवन
रविवार के दिन चावल में दूध और गुड़ मिलाकर खाएं। मान्यता है कि इस उपाय से जीवन में तरक्की मिलनी शुरू हो जाएगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement