By doing these remedies of lemon, you can also turn your bad days into good days.-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Feb 1, 2023 8:08 am
Location
Advertisement

नींबू के ये उपाय करके आप अपने बुरे दिनों को भी अच्छे दिनों में

khaskhabar.com : शनिवार, 12 नवम्बर 2022 4:05 PM (IST)
नींबू के ये उपाय करके आप अपने बुरे दिनों को भी अच्छे दिनों में
ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार नींबू के उपायों से आप अपने बुरे दिनों को भी अच्छे दिनों में बदल सकते हैं। तांत्रिक शास्त्रों में नींबू को बड़ा महत्व दिया गया है। आइए दोस्तों आज हम आपको नींबू के कुछ चमत्कारी टोटकों के बारे में बताने जा रहे है।

अगर कोई व्यक्ति अचानक ही बीमार हो जाए तथा उस पर दवाओं का कोई प्रभाव न हों तो इसके लिए भी नींबू का उपाय किया जाता है। ऐसी स्थिति में एक साबूत नींबू के उपर काली स्याही से 307 लिख दें और उस व्यक्ति के उपर उल्टी तरफ से 7 बार उतारें। इसके पश्चात उसी नींबू को चार भागों में इस प्रकार से काटें कि वह नीचें से जुड़े रहें। और फिर उसी नींबू को घर से बाहर किसी निर्जन स्थान पा फेंक दें। जब भी टोटका करने के बाद नींबू फेंके तो पीछे मुड़कर कभी न देखें। सीधे अपने घर की तरफ आ जाएं।

कभी-कभी रोड पर नींबू-मिर्च पड़ी हुई दिख जाती है, किसी चौराहे या तिराहे पर कोई नींबू या नींबू के टुकड़े पड़े रहते हैं तो ध्यान रखें उन हमारा पैर नहीं लगाना चाहिए।

अगर घर में किसी बच्चे या बड़े व्यक्ति को बुरी नजर लग जाए तो उसके सिर से पैर तक सात बार नींबू वार लें। इसके बाद इस नींबू के चार टुकड़े करके किसी सुनसान स्थान या किसी तिराहे पर फेंक दें।

अगर किसी व्यक्ति का बिजनेस ठीक से नहीं चल रहा है तो उसे शनिवार के दिन नींबू का तांत्रिक उपाय करना चाहिए। इस उपाय के अनुसार एक नींबू को दुकान की चारों दीवारों से स्पर्श कराएं। इसके बाद नींबू को चार टुकड़ों में अच्छे से काट लें और चौराहे पर जाकर चारों दिशाओं में नींबू का एक-एक टुकड़ा फेंक दें।

अगर किसी पर उपरी-पराई बीमारी चल रही हो और कोई इलाज नहीं हो पा रहा हो तो सुई लगा नींबू उसके सिर पर से 7 बार वार (उसार) कर चौराहे पर रख देना चाहिए। चौराहे से जाते हुए जो भी व्यक्ति उस नींबू को पार कर चला जाएगा या उसे स्पर्श करेगा तो बीमार व्यक्ति की सारी बीमारी उसको को लग जाती है।

अगर कड़ी मेहनत के बाद भी सफलता नहीं मिल रही है तो किसी हनुमान मंदिर जाएं और अपने साथ एक नींबू एवं 4 लौंग लेकर जाएं। इसके बाद मंदिर में पहुंचकर नींबू के ऊपर चारों लौंग लगा दें। फिर हनुमानजी के समक्ष हनुमान चालीसा का पाठ करें। इसके बाद हनुमानजी से सफलता दिलवाने की प्रार्थना करें और नींबू लेकर कार्य प्रारंभ कर दें। इससे आपके कार्य में सफलता की संभावना बढ़ जाएंगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement