Unique matrimonial ad went viral on social media, what software engineers should do-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 3:52 pm
Location
Advertisement

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ अनोखा मैट्रिमोनियल एड, क्या करें सॉफ्टवेयर इंजीनियर

khaskhabar.com : मंगलवार, 20 सितम्बर 2022 6:25 PM (IST)
सोशल मीडिया पर वायरल हुआ अनोखा मैट्रिमोनियल एड, क्या करें सॉफ्टवेयर इंजीनियर
सोशल मीडिया एक ऐसी चीज बन गई है जहाँ हर कोई अपनी पसन्द नापसन्द को पेश करते हुए झिझकता नहीं है। अजीबो-गरीब वीडियो इस पर दिखाई दे जाते हैं। हैरान करने वाले समाचार पढऩे को मिल जाते हैं और कभी-कभी हास्य से सरोबार कुछ ऐसी खबरें पढऩे को मिलती हैं जो समाज का आने वाले कल दर्शाती हैं। कुछ माह पूर्व सोशल मीडिया पर एक समाचार आया था कि यदि आप आलसी हैं तो यह नौकरी आपके लिए है। एक कम्पनी ने अपने यहाँ ऐसे लोगों को काम करने के लिए पेशकश की थी। आज इसी तरह की एक और खबर वायरल हो रही है। जिसे एक लडक़ी ने पोस्ट किया है। सोशल मीडिया पर एक अनोखा मैट्रिमोनियल एड वायरल हो गया है जो सभी का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है। इसमें लिखा हैं कि उन्हें सॉफ्टवेयर इंजीनियर दूल्हा नहीं चाहिए। यह विज्ञापन सभी को हैरानी में डाल रहा है।

एक समय था जब शादी के मामले में सॉफ्टवेयर इंजीनियर लड़कियों या फिर उनके परिवार वालों की पहली पसंद हुआ करते थे, क्योंकि वे न सिर्फ अच्छी कमाई करते हैं बल्कि उनके पास विदेश जाने का भी अच्छा मौका हुआ करता था। आज अगर हम किसी अखबार में दिए गए इस मैट्रिमोनियल विज्ञापन को देखें तो ऐसा लगता है कि समय बदल गया है। सॉफ्टवेयर इंजीनियर्स की डिमांड अब उतनी नहीं रह गई है, जितनी पहले हुआ करती थी।

दरअसल, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर समीर अरोरा नाम के एक यूजर ने इस मैट्रिमोनियल एड का स्क्रीनशॉट शेयर किया है, जिसमें लिखा है कि बिजनेस बैकग्राउंड से आने वाली एक सुंदर लडक़ी, जिसने एमबीए किया है, को एक दूल्हे की तलाश है, जो आईएएस/आईपीएस, कार्यरत डॉक्टर (पीजी) या एक ही जाति का उद्योगपति/व्यवसायी होना चाहिए। साथ ही इसमें ये भी लिखा है कि सॉफ्टवेयर इंजीनियर्स से अनुरोध किया जाता है कि कृपया वे कॉल न करें, यानी लडक़ी को सॉफ्टवेयर इंजीनियर दूल्हा बिल्कुल नहीं चाहिए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement