Hobbies changed into craze, set world record, tattoos of insects made on the body-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 9, 2022 1:39 pm
Location
Advertisement

सनक में बदला शौक, स्थापित किया विश्व कीर्तिमान, शरीर पर बनाए कीड़े-मकौड़े के टैटू

khaskhabar.com : गुरुवार, 04 अगस्त 2022 12:36 PM (IST)
सनक में बदला शौक, स्थापित किया विश्व कीर्तिमान, शरीर पर बनाए कीड़े-मकौड़े के टैटू
शौक के चलते एक युवा ने अपने शरीर पर टैटू बनवाना शुरू किए। यह शौक सनक में बदल गया और सनक से विश्व कीर्तिमान बनाने का नशा चढ़ा जिसके चलते इस युवा ने अपने शरीर पर कीड़े मकौड़ों के 864 टैटू बनावा डाले और विश्व कीर्तिमान अपने नाम करने में कामयाब हुआ। इस युवा का नाम माइकल अमोईए है। माइकल के नाम गिनीज विश्व कीर्तिमान दर्ज है। उसने अपनी पूरी बॉडी टैटू से रंग ली है। लेकिन उसके टैटू में एक खास बात है कि उसके बॉडी पर बने सारे टैटू सिर्फ कीड़े-मकौड़ों के है। माइकल ने अपनी सनक के चलते 462 टैटू के पिछले कीर्तिमान को ध्वस्त करने में सफलता प्राप्त कर ली है।

इस टैटू लवर ने अपनी बॉडी पर जितने भी टैटू बनवाए, वो सिर्फ कीड़ों के है। उसने अभी तक बॉडी पर 864 कीड़ों के टैटू बनवाए हैं। इसी के बदौलत उसने अपना नाम विश्व कीर्तिमान में दर्ज किया है। इस कीर्तिमान के बाद भी वो संतुष्ट नहीं है। अभी वो और भी ज्यादा टैटू बनाकर अपना खुद का ही कीर्तिमान तोडऩा चाहते हैं। बेहद कम उम्र में ही माइकल को ल्यूकेमिया हो गया था। इसके बाद कुछ समय से उसे सपना आने लगा कि वो कीड़े खा रहा था। हर समय उसे कीड़ा खाने का ही सपना आता था। लेकिन माइकल ने इस डर पर जीत पाने की तैयारी शुरू कर दी। इसके लिए उसने बॉडी पर टैटू बनवाने का फैसला किया। एक के बाद एक उसने सिर्फ कीड़े के टैटू बनवाने शुरू कर दिए। इसी चक्कर में माइकल ने अपनी बॉडी पर कुल 864 कीड़ों का टैटू बनवा लिया।

हाल ही में दिए इंटरव्यू में माइकल ने इशारा कर दिया कि अभी वो रुकने वाला नहीं है। अभी वो और भी टैटूज बनवाएगा और ये निश्चित करेगा कि आने वाले कई दशकों तक ये रिकॉर्ड कोई ना तोड़े। माइकल ने कहा कि उसे ऐसा लगता है कि अभी उसे और भी टैटू की जरूरत है। मेरी बॉडी एक कैनवास है। उस पर आर्ट करता हूं और अभी ये आर्ट जारी रहेगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement