After reading the post, the bike thief felt sad and returned the bike-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 12, 2024 11:55 pm
Location
Advertisement

पोस्ट पढ़ने के बाद बाइक चोर का पसीजा दिल, लौटाई बाइक

khaskhabar.com : गुरुवार, 14 दिसम्बर 2023 5:52 PM (IST)
पोस्ट पढ़ने के बाद बाइक चोर
का पसीजा दिल, लौटाई बाइक
चोरी की घटनाएं तो आपने बहुत सी सुनी और देखी होंगी, लेकिन गुजरात के सूरत से चोरी की ऐसी घटना सामने आई है, जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। दरअसल, एक शख्स ने अपनी बाइक चोरी होने के बाद सोशल मीडिया पर एक भावुक पोस्ट लिखी। जब ये पोस्ट चोर ने पढ़ी तो उस शख्स को बाइक लौटा दी।



बाइक चोरी होने के बाद शख्स ने सोशल मीडिया पर लिखा कि श्रीमान सज्जन चोर, आप मेरी बाइक तो लेकर चले गए हैं, लेकिन बिना चाबी और आरसी बुक के आपको बाइक चलाने में दिक्कत होगी तो बाइक की चाबी और आरसी बुक पार्किंग में जनरेटर के ऊपर कोने में रखी है, जिसे आप ले जाए। आप मेरी चिंता मत करना, मैं साइकिल से भी गुजारा कर लूंगा। बाइक मालिक की सोशल मीडिया पर की गई पोस्ट जब उस चोर तक पहुंची तो चोर 2 दिन के भीतर चोरी हुई बाइक को वापस उसी जगह पार्क करके चला गया। बाइक चोरी करने वाले ईमानदार चोर का यह पूरा वाकिया सीसीटीवी में कैद हुआ है।


सूरत शहर के मोटा वराछा इलाके में स्थित मिडिल प्वाइंट नामक बिल्डिंग में परेश भाई पटेल वुडन आर्ट के तहत बने सामान का व्यापार करते हैं। परेश भाई पटेल 9 दिसंबर को सुबह ऑफिस पहुंचे और अपनी बाइक बिल्डिंग की पार्किंग में खड़ी कर दी। शाम को जब वह घर जाने के लिए निकले, तो उन्होंने देखा कि उनकी बाइक पार्किंग में नहीं थी। इसके बाद परेश पटेल ने पार्किंग में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले। फुटेज में एक शख्स बाइक चोरी करते हुए देखा गया।


ये फुटेज परेश भाई पटेल ने अपने मोबाइल में ली और फेसबुक पर इमोशनल पोस्ट लिखी। परेश भाई ने चोर को सज्जन पुरुष कहकर संबोधित किया और बाइक की चाबी और आरसी ले जाने की बात लिखी। हालांकि पुलिस थाने में बाइक चोरी को लेकर शिकायत भी दी।


परेश भाई पटेल द्वारा फेसबुक पर की गई पोस्ट बाइक चोरी करने वाले चोर तक पहुंची और 11 दिसंबर को चोर बाइक को उसी पार्किंग में खड़ी कर गया, जहां से उसने चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। चोरी हुई बाइक वापस मिलने पर बाइक के मालिक परेश पटेल ने बताया कि ईमानदार चोर की जिंदादिली देखकर उन्होंने पुलिस थाने में की गई शिकायत वापस ले ली है। उन्हें चोर के खिलाफ अब कोई कानूनी कार्रवाई नहीं करनी है। जिस वक्त बाइक चोरी हुई थी, उस वक्त उन्होंने सोचा भी नहीं था कि उनकी बाइक वापस मिल जाएगी। यही वजह थी उन्होंने चोर को बाइक की आरसी बुक और चाबी ले जाने के लिए पोस्ट की थी।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement