Every possible effort will be made to progressively advance medical services: Medical Minister Slide 2-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 16, 2024 11:47 am
Location
Advertisement

चिकित्सा सेवाओं को उतरोत्तर प्रगति देने का प्रयास किया जायेगा: चिकित्सा मंत्री

khaskhabar.com : बुधवार, 27 फ़रवरी 2019 9:56 PM (IST)
चिकित्सा सेवाओं को उतरोत्तर प्रगति देने का प्रयास किया जायेगा: चिकित्सा मंत्री
डॉ. शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार ने सीकर की मेडिकल कॉलेज के लिए 1.50 करोड़ की राशि सांवली में ट्रस्ट को दी जिससे मेडिकल कॉलेज के लिए भूमि दी जा सके। उन्होंने बताया कि सीकर में 2020 में मेडिकल कॉलेज में प्रवेश शुरू हो जायेंगे और उच्च स्तर का मेडिकल कॉलेज बनेगा तो पूरे जिले को इसका लाभ मिलेगा। राज्य सरकार द्वारा निजी क्षेत्रों में भी मेडिकल कॉलेज खुलवाये गये है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में चिकित्सा सेवाओं को उतरोत्तर प्रगति देने का हर संभव प्रयास किया जायेगा तथा आम अवाम का जीवन बचाना सरकार की जिम्मेदारी है। प्रदेश में भामाशाह मेडिकल कॉलेज बनवायेंगे तो राज्य सरकार उनकी स्वीकृती प्रदान कर देगी।

उन्होंने शेखावाटी के भामाशाहों का आह्वान किया कि वे समाज सेवा के लिए अपनी मिट्टी के लिए आजीवन कार्य कर सहयोग देते रहे। डॉ. शर्मा ने शिक्षा मंत्री डोटासरा द्वारा विधायक कोष विधि योजना से 1.50 करोड़ की लागत से निर्मित पुलिस आवास बनाने पर धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि शिक्षा राज्य मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा कि जिन लोगों की सोच बड़ी होती है सफलता उनके कदम चूमती है। समाज की सेवा के लिए जो काम करते है उनका सम्मान होता हैं। उन्होंने कहा कि सब को साथ लेकर लक्ष्मणगढ़ का हर क्षेत्र में विकास करवाया जायेगा तथा रोड़वेज बसें शहर के अन्दर भी प्रवेश करेगी व बस स्टैण्ड पर स्थित दुकानों का आवंटन भी शीघ्र ही करवाया जायेगा। उन्होंने कहा कि लक्ष्मणगढ़ क्षेत्र में ड्रेनेज व पेयजल के लिए साढ़े 41 करोड़ रुपये की राशि का प्रोजेक्ट स्वीकृत हो गया है जिस पर दो माह में कार्य शुरू हो जायेगा।

उन्होंने बताया कि लक्ष्मणगढ़ में सनवाली रोड़ पर 17.75 करोड़ रुपये का नेचर पार्क विकसित करने का प्रस्ताव केन्द्र सरकार को भिजवाने के साथ ही खेल स्टेड़ियम में 50 हजार रुपये की लागत से विकास कार्य करवाये जायेंगे। उन्होंने कहा कि लक्ष्मणगढ़ में राजकीय महाविद्यालय खुलवाने के लिए मुख्यमंत्री से मिलकर पूरा प्रयास किया जायेगा। शिक्षामंत्री ने लक्ष्मणगढ़ में ट्रोमा सेन्टर खोलने, गायनिक चिकित्सक की नियुक्ति करने, सीएचसी को नेशनल हाईवे पर बनाने की मांग रखी। उन्होंने बताया कि शिक्षा विभाग में केरियर गाईड ऎप का शुभारंभ किया गया है जिस पर प्रदेश के 22 लाख छात्र-छात्राओं को छात्रवृति, केरियर सहित अन्य सभी जानकारियां मिलेगी। उन्होंने बताया कि प्रदेश में शिक्षक सम्मान समारोह में कम से कम 1500 शिक्षकों को सम्मानित कराने के निर्देश शिक्षा विभाग को दिये गये हैं । उन्होंने कहा कि शिक्षक संस्कार सिखाते है उन्हें कभी भुलाया नहीं जा सकता है।
समारोह में पुलिस महानिरीक्षक जयपुर संभाग एस.सैंगाथिर ने कहा कि महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में शेखावाटी का नाम सदैव आगे रहेगा। शेखावाटी के दानदाताओं ने शिक्षा के विकास के लिए बिट्स पिलानी, मोदी संस्थान खोले है जहां गुणवत्ता की शिक्षा प्रदान की जा रही है। उन्होंने कहा कि मारवाड़ी लोग खुले दिल से सामाजिक कार्यों में अपना सहयोग देते है।

2/3
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement