12K Facebook employees may lose jobs amid quiet layoffs: Report-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 28, 2023 9:58 am
Location
Advertisement

फेसबुक के 12 हजार कर्मचारियों की जा सकती है नौकरी : रिपोर्ट

khaskhabar.com : गुरुवार, 06 अक्टूबर 2022 2:12 PM (IST)
फेसबुक के 12 हजार कर्मचारियों की जा सकती है नौकरी : रिपोर्ट
नई दिल्ली । मेटा कथित तौर पर फेसबुक से कर्मचारियों की छंटनी कर रहा है जिससे हजारों नौकरियों में (कम से कम 12,000 या इसके कर्मचारियों की संख्या का लगभग 15 प्रतिशत) कटौती हो सकती है। इनसाइडर की एक रिपोर्ट के अनुसार, वरिष्ठ अधिकारी खराब प्रदर्शन करने वाले कर्मचारियों की छंटनी करने की प्रक्रिया में हैं।

कई कर्मचारियों ने इनसाइडर को बताया कि अगले कुछ हफ्तों में कर्मचारियों की संख्या में 15 प्रतिशत की कटौती की जा सकती है। इसका मतलब है कि कुछ 12,000 कर्मचारी जल्द ही नौकरियों से निकाले जा सकते हैं।

कर्मचारी ने इनसाइडर को बताया, "ऐसा लग सकता है कि वे आगे बढ़ रहे हैं, लेकिन वास्तविकता यह है कि उन्हें जबरन बाहर किया जा रहा है।"

फेसबुक के कर्मचारी महीनों से छंटनी के लिए तैयार हैं क्योंकि सोशल नेटवर्किं ग की दिग्गज कंपनी ने भर्ती पर रोक लगा रखी है।

इस खुलासे के बाद मेटा के शेयर की कीमत 380 डॉलर प्रति शेयर के करीब पहुंच गई। पिछले एक साल में कंपनी के शेयर में 60 फीसदी गिरावट दर्ज की गई है।

मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने यह स्पष्ट कर दिया है कि सभी विभागों में भर्ती पर रोक लगी हुई है, यह चेतावनी देते हुए कि और भी छंटनी जल्द होने वाली है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जुकरबर्ग ने ये कमेंट कर्मचारियों से इंटरनल कॉल के दौरान किए।

पिछले मेटा अर्निग कॉल के दौरान जुकरबर्ग ने उल्लेख किया था कि "हमारी योजना अगले वर्ष में हेडकाउंट वृद्धि को लगातार कम करने की है। कई टीमें कम होने जा रही हैं ताकि हम ऊर्जा को अन्य क्षेत्रों में स्थानांतरित कर सकें।"

मई में, जुकरबर्ग ने मेटा के कुछ सेगमेंट को प्रभावित करने वाले हायरिंग फ्रीज की घोषणा की थी।

हालांकि, उन्होंने अब सभी विभागों और वर्टिकल में हायरिंग फ्रीज का विस्तार कर दिया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement