Five longest-running TV shows-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 25, 2022 11:44 pm
Location
Advertisement

ये हैं 5 सबसे लंबे समय तक चलने वाले टीवी शो

khaskhabar.com : सोमवार, 18 जुलाई 2022 12:27 PM (IST)
ये हैं 5 सबसे लंबे समय तक चलने वाले टीवी शो
नई दिल्ली । फिल्मों और ओटीटी में उथल-पुथल जारी है, मगर टेलीविजन धारावाहिक फैशन की दुनिया से बाहर नही हैं, दर्शकों के जीवन का अटूट हिस्सा बनकर साथ हैं।

1- तारक मेहता का उल्टा चश्मा (28 जुलाई 2008 से चल रहा है)-

सबसे लंबे समय तक चलने वाले शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' ने 3.520 से अधिक एपिसोड पूरे कर लिए हैं और इसके गैग्स फ्लैगिंग के कोई संकेत नहीं दिखाते हैं। प्रतिष्ठित धारावाहिक एक लोकप्रिय पारिवारिक कॉमेडी है जो हंसी-मजाक के साथ सामाजिक मुद्दों पर जागरूकता बढ़ाता है। यह गुजराती लेखक तारक जानुभाई मेहता के साप्ताहिक कॉलम 'दुनिया ने ऊंधा चश्मा' पर आधारित है। इसके शुरुआती कलाकारों में जेठालाल के रूप में दिलीप जोशी, दया जेठालाल गड़ा के रूप में दिशा वकानी, जिन्हें दया बेन के नाम से जाना जाता है, और शैलेश लोढ़ा ने शो के कथाकार तारक मेहता की भूमिका निभाई, जिन्होंने हाल ही में छोड़ दिया।

2- ये रिश्ता क्या कहलाता है (12 जनवरी 2009 से चल रहा है)-

लंबे समय से चल रहा यह शो 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' 12 जनवरी 2009 से अपनी पकड़ बना रहा है, पहले हिना खान, करण मेहरा, शिवांगी जोशी और मोहसिन खान इसके कलाकारों में थे। अक्टूबर 2021 से, यह नए चेहरों के साथ अपनी कहानी की तीसरी पीढ़ी में चला गया है, जिसमें प्रणाली राठौड़ और हर्षद चोपड़ा शामिल हैं, यहां तक कि नायरा और कार्तिक (शिवांगी और मोहसिन) की प्रसिद्ध जोड़ी ने डेली सोप को अलविदा कह दिया। शो ने अब 3,792 एपिसोड पूरे कर लिए हैं और निर्माता राजन शाही ने साझा किया कि दर्शकों की रुचि को इतने लंबे समय तक जीवित रखना कितना कठिन है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/4
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement