You have brought laurels to our country, Kohli congratulates CWG 2022 athletes-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 1, 2022 7:02 am
Location
Advertisement

विराट कोहली ने राष्ट्रमंडल गेम्स में पदक जीतने वाले एथलीटों को दी बधाई

khaskhabar.com : मंगलवार, 09 अगस्त 2022 5:10 PM (IST)
विराट कोहली ने राष्ट्रमंडल गेम्स में पदक जीतने वाले एथलीटों को दी बधाई
नई दिल्ली । भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को बर्मिघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले भारत के पदक विजेताओं और प्रतिभागियों को बधाई दी। भारत सोमवार को संपन्न हुए राष्ट्रमंडल गेम्स में 22 स्वर्ण, 15 रजत और 23 कांस्य पदक के साथ पदक तालिका में चौथे स्थान पर रहा।

कोहली ने अपने कू अकाउंट पर एक तस्वीर साझा की, जिसमें सभी भारतीय एथलीटों को पदक जीत के बाद जश्न मनाते देखा जा सकता है।

कोहली ने कू ऐप पर लिखा, "आप हमारे देश का नाम रोशन किया है। हमारे सभी विजेताओं और राष्ट्रमंडल गेम्स 2022 के प्रतिभागियों को बधाई। हमें आप पर बहुत गर्व है। जय हिंद।"

भारत ने इस बार 61 पदक जीते। भले ही भारत गोल्ड कोस्ट गेम्स से अपने पदकों की संख्या को पार नहीं कर सका, लेकिन इस सीजन में शूटिंग को शामिल ना करने बावजूद यह गेम्स के इस संस्करण में भारतीय दल द्वारा एक शानदार प्रदर्शन रहा है।

भारत ने अंतिम दिन 4 स्वर्ण, 1 रजत और 1 कांस्य हासिल करके टूर्नामेंट को समाप्त किया। 2010 में जब खेल घर पर आयोजित किए गए थे तब भारत के लिए कुल 101 पदक थे।

हॉकी टीम को रजत पदक से संतुष्टि करना पड़ा, क्योंकि वे ऑस्ट्रेलिया से 7-0 से हार गए थे। भारतीय शटलर पूरे खेल में बेहतरीन थे क्योंकि उन्होंने 6 श्रेणियों में 6 (3 स्वर्ण, 1 रजत, 2 कांस्य) पदक हासिल किए थे। केवल मिक्स्ड डबल्स में ही पदक जीत नहीं पाए।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement