We could have done a lot but couldnot in the final against Australia: Manpreet-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 1, 2022 7:38 am
Location
Advertisement

हम फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहतर नहीं कर सके : मनप्रीत

khaskhabar.com : मंगलवार, 09 अगस्त 2022 4:53 PM (IST)
हम फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहतर नहीं कर सके : मनप्रीत
बर्मिघम । दुनिया की टॉप ऑस्ट्रेलिया हॉकी टीम जब आक्रमण करती और दबाव बनाती है, तो दूसरी टीमों के लिए वापसी करना मुश्किल हो जाता है। इस पर भारतीय टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ने कहा कि उन्हें ऑस्ट्रेलियाई टीम पर अधिक दबाव बनाकर अच्छी तरह से बचाव करना चाहिए था, ताकि पलटवार के अवसर पैदा हो सकें।

मनप्रीत ने यहां बर्मिघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के फाइनल में भारत के 7-0 से हारने के बाद उनकी टीम के बारे में जानकारी दी कि उनकी टीम क्या अच्छा कर सकती थी।

मनप्रीत सिंह ने कहा, "हमें आगामी टूर्नामेंटों में ऑस्ट्रेलियाई टीम पर अधिक दबाव बनाने की जरूरत है। जब वे एक तरफ से आक्रमण कर रहे थे, तो हम दूसरे फ्लैंक को खोल सकते थे, मिडफील्डर को और अधिक गेंदें आगे बढ़ानी चाहिए थीं और हमें पहले से अधिक मौके बनाने चाहिए थे।"

विवेक सागर प्रसाद और स्वयं मनप्रीत की अनुपस्थिति में भारतीय मिडफील्ड पूरी पर दबाव पड़ गया था।

मनप्रीत ने कहा कि वे मैच की रिकॉर्डिग का अध्ययन करेंगे और उन क्षेत्रों की पहचान करेंगे जिनमें सुधार की जरूरत है।

उन्होंने कहा, "यह अभी भी वास्तव में एक अच्छी टीम है। बहुत सारे खिलाड़ी युवा हैं, इसलिए (उन्हें) बस अधिक अनुभव की जरूरत है। यह वह अनुभव है जो हमें अभी दुनिया की सर्वश्रेष्ठ हॉकी टीम से मिल रहा है, इसलिए हमें सिर्फ सीखने की जरूरत है।"

मनप्रीत ने कहा कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि मैच एकतरफा होगा। हमें इसकी उम्मीद नहीं थी, हम यहां करीबी मुकाबले की उम्मीद में आए थे। हमने अच्छी तैयारी की थी और फाइनल तक टूर्नामेंट में अच्छा खेला, इसलिए कोई दबाव नहीं था।"

भारत 2010 में राष्ट्रमंडल गेम्स के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से 8-0 से और 2014 के फाइनल में 4-0 से हार गया था। भारत को टोक्यो ओलंपिक के पूल मैच में 1-7 से हराने और सोमवार को 7-0 से हार के साथ, क्या भारत ऑस्ट्रेलिया के लिए एक आसान टीम बन गई है?

मनप्रीत ने कहा कि ऐसा नहीं है और उनके खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के अच्छे दिन रहे हैं। आज का दिन हमारे लिए अच्छा नहीं था।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement