Manisha Kalyan, Sunil Chhetri nominated for AIFF Footballers of the Year-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 25, 2022 11:01 pm
Location
Advertisement

मनीषा कल्याण, सुनील छेत्री 'एआईएफएफ फुटबॉलर्स ऑफ द ईयर' के लिए नामांकित

khaskhabar.com : बुधवार, 10 अगस्त 2022 12:54 PM (IST)
मनीषा कल्याण, सुनील छेत्री 'एआईएफएफ फुटबॉलर्स ऑफ द ईयर' के लिए नामांकित
नई दिल्ली| मनीषा कल्याण और सुनील छेत्री को 'एआईएफएफ महिला और पुरुष फुटबॉलर ऑफ द ईयर' 2021-22 के रूप में नामित किया गया है। दो दिग्गजों को उनके संबंधित राष्ट्रीय टीम के कोच थॉमस डेनर्बी और इगोर स्टिमाक द्वारा नामांकित किया गया है।

जबकि मनीषा ने पिछले सीजन के लिए महिला इमजिर्ंग फुटबॉलर ऑफ द ईयर जीता था, जबकि सुनील यह पुरस्कार 7 बार जीत चुके हैं। पिछली बार 2018-19 में जीता था।

महिला राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच थॉमस डेनर्बी ने कहा, "मनीषा ने राष्ट्रीय टीम और अपने क्लब के लिए शानदार प्रदर्शन किए हैं। उन्होंने कई गोल किए हैं, और नियमित रूप से सहायता भी की है। भविष्य में बड़ी लीगों में वह खेलने की क्षमता रखती है।"

मनीषा ने हाल ही में साइप्रस चैंपियन अपोलोन लेडीज के लिए करार किया था। क्लब ने 2022-23 यूईएफए महिला चैंपियंस लीग के क्वालीफाइंग दौर में जगह बनाई है।

सुनील के बारे में बोलते हुए, पुरुषों की राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच इगोर स्टिमाक ने बताया, "सुनील हमारे सर्वोच्च गोल-स्कोरर थे, जिन्होंने 5 गोल किए, और सैफ कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी थे। कोलकाता में एएफसी एशियाई कप क्वालीफायर के तीसरे दौर में खेल 3-4 गोल किए थे।"

इसके अलावा, मार्टिना थोकचोम को 2021-22 महिला इमजिर्ंग फुटबॉलर ऑफ द ईयर के रूप में नामित किया गया था, और विक्रम प्रताप सिंह को दो राष्ट्रीय टीम के कोचों द्वारा 2021-22 मेन्स इमजिर्ंग फुटबॉलर ऑफ द ईयर के रूप में नामित किया गया।

डेनर्बी ने कहा, "मार्टिना सिर्फ 17 साल की है। वह खेल की एक असाधारण दृष्टि के साथ एक बहुत ही रणनीतिक मिडफील्डर है।"

उन्होंने आगे कहा, "वह पहले से ही सीनियर टीम की सदस्य है और तब से काफी नियमित रही हैं। उसने आईडब्ल्यूएल में भारतीय ऐरो के लिए एक शानदार प्रदर्शन भी किया।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement