FIFA suspends AIFF, clouds of crisis over U-17 World Cup-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 4, 2022 5:27 am
Location
Advertisement

फीफा ने एआईएफएफ को निलंबित किया, अंडर 17 विश्व कप पर संकट के बादल

khaskhabar.com : मंगलवार, 16 अगस्त 2022 2:45 PM (IST)
फीफा ने एआईएफएफ को निलंबित किया, अंडर 17 विश्व कप पर संकट के बादल
ज्यूरिख।फुटबॉल की विश्व संस्था फीफा ने अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) को तीसरे पक्ष की बेवजह दखलंदाजी के कारण तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है जिससे भारत में अक्टूबर में होने वाला अंडर 17 महिला विश्व कप पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं।

एआईएफएफ प्रतिबंध के हटने तक कोई अंतर्राष्ट्रीय मैच नहीं खेल पायेगा।

फीफा द्वारा जारी मीडिया विज्ञप्ति में कहा गया है, "फीफा परिषद के ब्यूरो ने सर्वसम्मति से एआईएफएफ को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का फैसला किया है। इसके पीछे तीसरे पक्ष की बेवजह दखलंदाजी बताया गया है जो फीफा नियमों का सख्त उल्लंघन है।"

यह निलंबन तभी हटाया जाएगा जब तक एआईएफएफ की कार्यकारी समिति के अधिकारों को संभालने के लिए प्रशासकों की समिति को गठित करने का आदेश पारित नहीं हो जाता और एआईएफएफ प्रशासन उसके रोजाना के मामलों को संभालने के लिए पूर्ण नियंत्रण हासिल नहीं कर लेता।

बयान में कहा गया गया है, "निलंबन का मतलब है कि भारत में 11-30 अक्टूबर 2022 तक होने वाला फीफा अंडर 17 महिला विश्व कप अब मौजूदा कार्यक्रम के अनुसार आयोजित नहीं हो सकता।"

फीफा टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर अगले कदमों पर विचार कर रहा है और जब भी जैसी जरूरत होती है तो वह मामले को परिषद के ब्यूरो को सौंपेगा। फीफा भारत में युवा और खेल मंत्रालय के साथ लगातार संपर्क में है और उसे उम्मीद है कि एक सकारात्मक परिणाम अब भी हासिल किया जा सकता है।

--आईएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement