CWG 2022, badminton: Kidambi Srikanth wins bronze in mens singles; Treesa Jolly, Gayatri Gopichand clinch bronze in womens doubles-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 1, 2022 7:24 am
Location
Advertisement

CWG 2022, बैडमिंटन : किदांबी श्रीकांत ने पुरुष एकल में, गायत्री गोपीचंद ने महिला युगल में कांस्य जीता

khaskhabar.com : सोमवार, 08 अगस्त 2022 2:03 PM (IST)
CWG 2022, बैडमिंटन : किदांबी श्रीकांत ने पुरुष एकल में, गायत्री गोपीचंद ने महिला युगल में कांस्य जीता
बर्मिघम । विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता भारत के किदांबी श्रीकांत ने यहां राष्ट्रमंडल खेलों की बैडमिंटन स्पर्धा के अंतिम दिन रविवार को पुरुष एकल में कांस्य पदक जीता। ट्रीसा जॉली और गायत्री गोपीचंद की भारतीय जोड़ी ने बैडमिंटन महिला एकल में ऑस्ट्रेलिया की चेन हुआन-यू वेंडी और ग्रोन्या सोमरविले को सीधे गेम में 21-15, 21-19 से हराकर कांस्य पदक जीता।

खेलों में श्रीकांत का यह दूसरा एकल पदक है, क्योंकि उन्होंने 2018 गोल्ड कोस्ट में रजत और कुल मिलाकर चौथा पदक जीता था। इसके अतिरिक्त, यह चल रहे खेलों में भारतीय का दूसरा पदक है, उन्होंने मिश्रित टीम स्पर्धा में भी रजत पदक जीता था।

29 वर्षीय ने सिंगापुर के जेसन तेह को 21-15, 21-18 से हराकर खेलों का अपना दूसरा पदक रिकॉर्ड किया।

बैडमिंटन कोर्ट में सबसे तेज मूवर्स में से एक के रूप में जाने जाने वाले तेह का पहले दिन भारत के लक्ष्य सेन के खिलाफ भीषण मुकाबला था, जिसे बाद में मलेशिया के त्जे योंग एनजी के खिलाफ फाइनल मैच खेलना है।

इससे पहले विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता श्रीकांत को अन्य पुरुष एकल सेमीफाइनल में 42वीं रैंकिंग के त्जे योंग एनजी से 21-13, 19-21, 10-21 से हार का सामना करना पड़ा था। 29 वर्षीय खिलाड़ी ने पहले गेम में दबदबा बनाया, लेकिन अगले दो मैचों में मलेशियाई प्रतिद्वंद्वी ने उन्हें पीछे छोड़ दिया। पहले गेम में 21-13 से जीत हासिल करने के बाद, श्रीकांत ने दूसरे गेम में करीब 21-19 से हार का सामना किया, इससे पहले मलेशिया ने अंतत: श्रीकांत पर हावी होकर 21-10 से जीत हासिल की।

ट्रीसा जॉली और गायत्री गोपीचंद ने महिला युगल में ऑस्ट्रेलिया की चेन ह्युआन-यू और ग्रोन्या सोमरविले पर 2-0 से जीत के साथ भारत के लिए दो तीसरे स्थान पर कब्जा कर लिया। त्रेसा और गोपीचंद की जोड़ी ने पहले गेम में 21-15 से जीत दर्ज की और दूसरे गेम में जोरदार शुरुआत करते हुए ब्रेक तक 11-5 की बढ़त बना ली।

सिंगापुर की येओ जिया मिन ने मिश्रित टीम कांस्य में महिला एकल कांस्य जोड़ा, जो उन्होंने मंगलवार को स्कॉटलैंड की किस्र्टी गिल्मर पर 2-0 से जीत के बाद जीता।

23 वर्षीय ने गोल्ड कोस्ट 2018 के कांस्य पदक विजेता के खिलाफ पहले गेम में 21-14 से जीत का दावा किया, इससे पहले कि दूसरे गेम में 22-20 से जीत दर्ज की गई।

मिश्रित युगल में, मलेशिया के टैन कियान मेंग और लाई पेई जिंग ने अपनी मिश्रित टीम के स्वर्ण पदक में कांस्य जोड़ा क्योंकि उन्होंने स्कॉटलैंड के एडम हॉल और जूली मैकफर्सन को 2-0 से हराया।

एनईसी में दिन के अंतिम मैच में ओलंपिक कांस्य पदक विजेता हारून चिया और सोह वूई यिक, जिन्होंने रविवार रात के विरोधियों के साथ पिछले हफ्ते बर्मिघम में मिश्रित टीम स्वर्ण पदक जीता था, ने मलेशियाई कांस्य पदक मैच में 2-1 से एक संकीर्ण जीत का दावा किया। चान पेंग सून और टैन कियान मेंग के खिलाफ।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement