Punjab Governor pays tribute to those who sacrificed for freedom-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 1, 2022 8:32 am
Location
Advertisement

पंजाब के राज्यपाल ने आजादी के लिए कुर्बानी देने वालों को दी श्रद्धांजलि

khaskhabar.com : सोमवार, 15 अगस्त 2022 12:05 PM (IST)
पंजाब के राज्यपाल ने आजादी के लिए कुर्बानी देने वालों को दी श्रद्धांजलि
चंडीगढ़ । पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने भारत की आजादी के 75 साल ऐतिहासिक रूप से पूरे होने पर बधाई देते हुए सोमवार को देश की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले सभी शहीदों को श्रद्धांजली दी। राज्यपाल ने भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस पर एक संदेश में कहा, मैं हमारे सशस्त्र बलों के उन बहादुर सदस्यों को भी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं जिन्होंने हमारे देश की अखंडता और सीमाओं की रक्षा करते हुए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए।

यह स्वतंत्रता दिवस और भी अधिक महत्व रखता है क्योंकि यह न केवल हमारी विकास यात्रा के 75 वर्ष पूरे होने का प्रतीक है, बल्कि पूरे विश्व में देश की उपस्थिति को सबसे तेजी से बढ़ते देश के रूप में महसूस कराने की दिशा में हमारे साढ़े सात दशकों के संयुक्त प्रयासों को भी दर्शाता है।

भारत आजादी के 75 साल पूरे होने के दिन को आजादी का अमृत महोत्सव के रूप में मना रहा हैं। यह जानकर खुशी हो रही है कि हमारे लोग, विशेष रूप से युवा, विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों में उत्साहपूर्वक भाग ले रहे हैं।

यह न केवल अगली पीढ़ी के लिए बल्कि हम सभी के लिए अपने अतीत के साथ फिर से जुड़ने का एक बड़ा अवसर है।

राज्यपाल, जो पंजाब और हरियाणा की संयुक्त राजधानी चंडीगढ़ के प्रशासक भी हैं, उन्होंने कहा, आजादी के इस 75 वर्षों में आइए हम उन मूल्यों को फिर से याद करें, जिन्होंने हमारे गौरवशाली राष्ट्रीय आंदोलन को प्रेरित किया।

उन्होंने कहा कि देश की आजादी में पंजाब का अभूतपूर्व योगदान दुनिया के इतिहास में कहीं भी नहीं है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement