Mahi Mahotsav...Social media sensation Pankaj Joshi PJ and Divya Upadhyay will come-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 22, 2024 6:41 pm
Location
Advertisement

माही महोत्सव : सोशल मीडिया सनसनी पंकज जोशी पीजे और दिव्या उपाध्याय आयेंगे

khaskhabar.com : शुक्रवार, 30 दिसम्बर 2022 5:41 PM (IST)
माही महोत्सव : सोशल मीडिया सनसनी पंकज जोशी पीजे और दिव्या उपाध्याय आयेंगे
बाँसवाड़ा। आज जबकि हमारे देश ही नहीं,पूरे विश्व में युवा पीढ़ी के सामने रोज़गार का संकट सबसे बड़ा प्रश्न खुद को दुनिया के सामने अपनी प्रतिभा और क्रिएटिविटी को साबित करने का है,ऐसे माहौल में आजकल सोशल मीडिया में नई सनसनी रूप से उभर कर सामने आए पंकज जोशी पीजे और दिव्या उपाध्याय जिन्होंने यूट्यूब,इन्स्ताग्राम,टिकटोक ,मोज़ आदि सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अपनी क्रिएटिविटी की ऐसे छाप छोड़ी है कि आज इनके संयुक्त रूप से फोलोवर करीब 10 मिलियन अर्थात एक करोड़ से अधिक हैं। ये दोनों बाँसवाड़ा जिला प्रशासन द्वारा आगामी 7-9 जनवरी 2023 तक आयोजित माही महोत्सव के सभी कार्यक्रमों में सम्मिलित होने जा रहे हैं और जिले की सांस्कृतिक,ऐतिहासिक और समृद्ध परम्पराओं को वैश्विक पटल पर लाने के उद्देश्य से आयोजित किया जा रहा है।


कौन हैं पीजे और दिव्या उपाध्याय

जिला पर्यटन अधिकारी तलवाडिया ने बताया कि पीजे पंकज जोशी मूलतः डूँगरपुर जिले के छोटे से गाँव बोडीगामा के मध्यवर्गीय परिवार से ताल्लुक रखते हैं और वर्तमान में इंदौर में कंटेंट क्रिएटर, ओटीटी फिल्म्स में एक्टिंग,सोशल मीडिया में इन्फ्लुएंजर रूप में काम कर रहे हैं। सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर ऑन रिकॉर्ड 1 करोड़ से अधिक युवा जोशी के कंटेंट को फोलो करते हैं इनमें सर्वाधिक 15-35 वर्ष के युवा हैं।
जोशी ने वेब सीरीज : सरफिरा इश्क, फीचर फिल्म : लक्ष्मी, एल्बम सोंग : जानिया, स्पेशल क्लास, लिफाफा में बतौर एक्टर रूप में काम किया है। पिछले दिनों स्वर सम्राज्ञी लता मंगेशकर के चर्चित फिल्म गीत जिसका फिल्मांकन ख्यात गीतकार,निर्देशक गुलज़ार और संगीत निर्देशक विशाल भारद्वाज ने किया,इसमें भी अभिनय किया है।

इसी कड़ी में दिव्या उपाध्याय मूलतः आष्टा जैसे छोटे से शहर से निकली दिव्या बचपन में दोस्तों के साथ हंसी ठिठोली करते करते साथी पंकज जोशी पीजे के के साथ नए रूप और नए कलेवर में सोशल मीडिया में सामने आई। वर्तमान में इंदौर निवासी दिव्या विभिन्न तरह की कॉमेडी, मनोरंजक और प्रेरणादायक विडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हैं जिन्हें लाखों युवा पसंद कर रहे हैं।
सोशल मीडिया के अलग अलग प्लेटफार्म पर IWM BUZZ अवार्ड बेस्ट सोशल मीडिया कपल 2022 रूप में मिला है।

जिला कलेक्टर प्रकाश चन्द्र शर्मा ने कहा सोशल मीडिया में नई सनसनी रूप में शामिल पीजे और दिव्या उपाध्याय द्वारा माही महोत्सव में स्वेच्छा से आने से युवा पीढ़ी माही महोत्सव में जुड़ेगी और इस कार्यक्रम की मूल भावना से परिचित होगी साथ ही प्रेरणा ले सकेगी कि आज रोज़गार के क्षेत्र में अनंत सम्भावनाएं हैं जहाँ युवा वर्ग अपनी सृजनात्मकता को उजागर कर सकता, आजीविका ने नए रास्ते भी तलाश सकता है|


दोनों ने जिला प्रशासन द्वारा आयोजित इस सांस्कृतिक आयोजन को पूरे देश और विदेशों में फ़ैलाने हेतु स्वेच्छा से अपनी सहमति दी है और दोनों माही महोत्सव के तीन दिन चलने वाले सभी कार्यक्रमों में उपस्थित रहने का निर्णय किया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement