In Meerut, UP, the Kanwariyas got angry and ransacked the police post after spitting on Kanwar-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 25, 2022 11:35 pm
Location
Advertisement

मेरठ में समुदाय विशेष के लोगों ने कांवड़ पर थूका, कांवड़िए आक्रोशित, पुलिस चौकी में तोड़फोड़

khaskhabar.com : रविवार, 24 जुलाई 2022 10:01 AM (IST)
मेरठ में समुदाय विशेष के लोगों ने कांवड़ पर थूका, कांवड़िए आक्रोशित, पुलिस चौकी में तोड़फोड़
मेरठ । उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र शनिवार को नेशनल हाईवे-58 पर उस वक्त बवाल हो गया, जब कांवड़ियों का एक जत्था हरिद्वार से राजस्थान जा रहा था। इसी दौरान संप्रदाय विशेष के दो युवकों ने जत्थे बीच जाकर कांवड़ के ऊपर थूक दिया। जिससे शिवभक्तों आक्रोश फैल गया।

राजस्थान के जिला भरतपुर तहसील गांव सीकरी निवासी कावड़ियों ने बताया कि वह पिछले 2 महीने से विशाल कावड़ को हरिद्वार से लाने की तैयारी कर रहे थे। 21 जुलाई की शाम को राजस्थान के 40 कांवरियों का जत्था विशाल व मनमोहक शिव परिवार विराजमान कावड़ को लेकर राजस्थान के लिए चला।

कावड़ियों ने बताया कि कंकरखेड़ा नेशनल हाईवे 58 पर कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र के हाईवे चौकी के पास दो युवक डिवाइडर कूद कर आए और उनकी कावड़ पर तीन चार जगह थूक दिया। जिससे हमारी कांवड़ खंडित हो गई।

इसके बाद शिवभक्तों ने नेशनल हाईवे 58 पर तीन घंटे तक धरना देकर हाईवे को जाम कर दिया।

जिलाधिकारी दीपक मीणा और पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवाण समेत अन्य अधिकारियों ने आरोपियों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करने का आश्वासन देते हुए, कांवड़ियों को शांत किया। दोपहर को एसपी सिटी विनीत भटनागर हाईवे चौकी में कांवड़ियों से वार्ता कर रहे थे।

इसी बीच हिंदू संगठन से जुड़ी एक महिला कार्यकर्ता चौकी पहुंची और हंगामा करने लगी। चौकी के बाहर दीवार पर चौकी इंचार्ज मोहम्मद असलम समेत अन्य पुलिसकर्मियों के नाम व मोबाइल नंबर लिखे हुए थे। जिनमें से चौकी इंचार्ज मोहम्मद असलम का नाम पर लाल रंग लगाकर मिटा दिया गया। आरोप लगाया कि दारोगा ने ही आरोपित युवक को बचाने का प्रयास किया है। अब दारोगा को बचाने के लिए पुलिस ने उसके नाम पर ही लाल रंग पोत दिया। एसपी सिटी कांवड़ियों को समझाने का प्रयास कर रहे थे। मगर उनकी सुनने को कोई तैयार नहीं था। एसपी सिटी चौकी के अंदर से बाहर आए और गाड़ी में बैठ गए।

इसी बीच चौकी के अंदर से आक्रोशित भीड़ हंगामा करती बाहर आई और एसपी सिटी विनीत भटनागर की गाड़ी पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया। गाड़ी के शीशे क्षतिग्रस्त हो गए। इसके बाद भीड़ ने नारेबाजी करते हुए सड़क जाम कर दी। पुलिस ने कांवड़ियों को समझाया और शांत किया। फिलहाल मौके पर एसपी ट्रैफिक जितेंद्र श्रीवास्तव कई थानों की पुलिस और पीएसी के जवानों संग मौजूद है।

--आईएएसएन

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement