Har Ghar Tiranga campaign- BJP leaders and government ministers put tricolor at their respective homes and took out Tiranga yatra-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 25, 2022 11:40 pm
Location
Advertisement

'हर घर तिरंगा' अभियान- भाजपा नेताओं और सरकार के मंत्रियों ने अपने-अपने घरों पर लगाया तिरंगा और निकाली तिरंगा यात्रा

khaskhabar.com : शनिवार, 13 अगस्त 2022 5:31 PM (IST)
'हर घर तिरंगा' अभियान- भाजपा नेताओं और सरकार के मंत्रियों ने अपने-अपने घरों पर लगाया तिरंगा और निकाली तिरंगा यात्रा
नई दिल्ली । भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री अमित शाह और नितिन गडकरी समेत मोदी सरकार के मंत्री और भाजपा नेताओं ने शनिवार को अपने-अपने घरों पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा लगाया। इसके साथ ही सरकार के कई मंत्री और भाजपा नेता एवं कार्यकर्ता 'हर घर तिरंगा' अभियान को सफल बनाने और इस बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए देशभर में तिरंगा रैली भी निकालते नजर आए।

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने-अपने आवास पर तिरंगा लगाया तो वहीं केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने महाराष्ट्र के नागपुर स्थित अपने घर पर तिरंगा लगाकर देश की आजादी में अपना सर्वस्व न्यौछावर करने वाले वीर बलिदानियों को श्रद्धांजलि दी और देशवासियों से बढ़-चढ़ कर इस अभियान में शामिल होकर अपने-अपने घरों पर तिरंगा लगाने की अपील की।

साथ ही नितिन गडकरी नागपुर में तिरंगा पदयात्रा में शामिल हुए, राजनाथ सिंह राजस्थान के जोधपुर में तिरंगा रैली करते नजर आए,पीयूष गोयल गांधी दर्शन-राजघाट पर आयोजित 'हर घर तिरंगा' अभियान में शामिल हुए तो वहीं भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा शनिवार शाम को क्रांति की धरती मेरठ में तिरंगा यात्रा को संबोधित करेंगे और हरी झंडी दिखाकर इसे रवाना भी करेंगे।

आपको बता दें कि, आजादी के अमृत महोत्सव के तहत मनाए जा रहे 'हर घर तिरंगा' अभियान को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से 13 से 15 अगस्त तक अपने-अपने घरों पर तिंरगा लगाने की अपील की है।

अपने घर पर तिरंगा लगाने के बाद जेपी नड्डा ने पार्टी मुख्यालय जाकर, वहां पर 'विभाजन विभीषिका' को लेकर लगाए गए एग्जीबिशन का अवलोकन भी किया। आपको बता दें कि, भारत के विभाजन की विभिषिका की याद में भाजपा देशभर में 14 अगस्त को विभाजन विभिषका दिवस कार्यक्रम का आयोजन भी करने जा रही है। इसके तहत विभाजन से जुड़ी विभिषिकाओं की याद में भाजपा नेता एवं कार्यकर्ता 14 अगस्त को देश के सभी जिलों में मौन जुलूस निकालेंगे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement