Gurugram: MCG to build all-weather swimming pool within two years-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 30, 2023 8:38 pm
Location
Advertisement

गुरुग्राम : एमसीजी दो साल के भीतर हर मौसम में चलने वाला स्वीमिंग पूल बनाएगा

khaskhabar.com : मंगलवार, 21 मार्च 2023 5:35 PM (IST)
गुरुग्राम : एमसीजी दो साल के भीतर हर मौसम में चलने वाला स्वीमिंग पूल बनाएगा
गुरुग्राम। गुरुग्राम नगर निगम (एमसीजी) दो साल के भीतर कमला नेहरू पार्क में एक प्रस्तावित सरकार द्वारा संचालित हर मौसम में चलने वाला स्विमिंग पूल बनाएगा। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। एमसीजी ने टेंडर मांगे हैं और बोली लगाने वाली कंपनी के दस्तावेजों की जांच के बाद प्रोजेक्ट के लिए टेंडर जारी किया जाएगा।

एमसीजी अधिकारियों के अनुसार, 13.15 करोड़ की लागत से 'अत्याधुनिक' और 'विश्व स्तरीय' स्विमिंग पूल का नवीनीकरण किया जाएगा। यह छह लेन का स्विमिंग पूल होगा, जिसमें चेंजिंग रूम, शौचालय, गर्म और ठंडे पानी की सुविधा होगी और इसमें 100 से अधिक लोगों के बैठने की क्षमता होगी।

इसके अतिरिक्त, चिकित्सा कर्मी, कोच और लाइफगार्ड भी सुविधा में मौजूद रहेंगे। नागरिक निकाय के अधिकारियों ने कहा कि पूल के पास योग, जिम, कैफेटेरिया और रेस्तरां भी बनाए जाएंगे।

शहर में 150 से अधिक स्विमिंग पूल हैं, जिनमें से केवल एक कमला नेहरू पार्क में स्थित है जो सरकार द्वारा संचालित है। यह अक्टूबर से मार्च तक बंद रहता है। वर्तमान में, पार्क में पूल 25 मीटर लंबा और 12 मीटर चौड़ा है।

एमसीजी अधिकारी विशाल गर्ग ने कहा कि हम विश्व स्तरीय मानकों के अनुसार पूल बनाने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं। हमारा लक्ष्य न केवल निवासियों को मनोरंजक प्रयोजनों के लिए एक स्विमिंग पूल प्रदान करना है बल्कि युवा तैराकों और राज्य स्तर के खिलाड़ियों के लिए एक मंच भी प्रदान करना है ताकि वे राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए अपने कौशल को सुधार सकें और शहर को गौरवान्वित कर सकें। जल्द ही प्रोजेक्ट की टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement