Dispute between villagers and teachers during Tiranga Yatra-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 25, 2022 11:37 pm
Location
Advertisement

तिरंगा' यात्रा के दौरान ग्रामीणों और शिक्षकों के बीच हुआ विवाद

khaskhabar.com : शुक्रवार, 12 अगस्त 2022 1:55 PM (IST)
तिरंगा' यात्रा के दौरान ग्रामीणों और शिक्षकों के बीच हुआ विवाद
बिजनौर । उत्तर प्रदेश के बिजनौर में एक सरकारी प्राथमिक विद्यालय द्वारा ट्रैक्टर-ट्रॉली से तिरंगा यात्रा निकाली गई। एक घर के खंभे से ट्रैक्टर-ट्रॉली के टकराने के बाद इस यात्रा को ग्रामीणों ने रोक दिया। जिसके चलते लोगों और शिक्षकों के बीच विवाद हो गया। यह घटना गुरुवार शाम सुल्तानपुर थेडा गांव में हुई, जहां तिरंगा यात्रा का नेतृत्व कर रहे शिक्षकों और स्कूल के हेडमास्टर पर ग्रामीणों ने कथित रूप से हमला कर दिया। इस हमले में कई शिक्षकों को चोटें आई।

स्कूल अधिकारियों और स्थानीय लोगों दोनों ओर से पुलिस में शिकायत दर्ज करायी गई।

स्कूल के हेडमास्टर राघवेंद्र सिंह ने कहा, "तिरंगा यात्रा में सौ से अधिक बच्चे शामिल हुए। यात्रा जब गांव का चक्कर लगाकर वापस स्कूल जा रही थी, तभी हमारी ट्रैक्टर-ट्रॉली एक घर के खंबे से टकरा गयी। जिससे उस घर का मालिक गुस्सा हो गया और उसने अपने परिवार के सदस्यों और पड़ोसियों को बुलाया। एक दर्जन से अधिक ग्रामीणों ने इकट्ठा होकर हम पर लाठियों से हमला किया और हम पर पथराव भी किए। हमने आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है।"

हालांकि ग्रामीणों ने सभी आरोपों से इनकार किया है।

गजरौला सर्कल ऑफिसर अरुण कुमार ने कहा, "एक ट्रैक्टर-ट्रॉली के घर के खंभे से टकराने के बाद विवाद खड़ा हो गया। किसी ने राष्ट्रीय ध्वज का अनादर नहीं किया। दोनों समूहों ने अपनी शिकायत पुलिस को सौंप दी है। मामले की जांच की जा रही है।"

--आईएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement